नई दिल्ली, जेएनएन। अपनी फ़िल्मों और किरदारों के ज़रिए अलग पहचान बनाने वाले आयुष्मान खुराना बॉक्स ऑफ़िस पर भरोसेमंद एक्टर बन चुके हैं। बधाई हो, बाला और आर्टिकल 15 जैसी फ़िल्मों के बाद अनुभव सिन्हा की अनेक में आयुष्मान एक नये अंदाज़ में सामने आने वाले हैं। अनेक की रिलीज़ डेट तय हो चुकी है और फ़िल्म अगले साल सिनेमाघरों में आएगी। 

अनेक का निर्माण भूषण कुमार के साथ मिलकर अनुभव सिन्हा ने ही किया है। यह एक हार्ड हिटिंग सोशल पॉलिटिकल ड्रामा है और एक ज्वलंत मुद्दे को रेखांकित करती है। निर्माताओं का दावा है कि देश में फ़िल्म निर्माताओं ने इस मुद्दे की ख़ूब अनदेखी की है। अनेक 31 मार्च 2022 को सिनेमाघरों में उतरेगी। 

आयुष्मान खुराना फ़िल्म को लेकर कहते हैं- ''यह केवल एक बार होता है कि एक एक्टर एक ऐसी कहानी के साथ आता है, जो उसे उसके कम्फर्ट ज़ोन से बाहर लेकर आता हो। मैंने हमेशा उपन्यासनुमा कहानियों का समर्थन किया है। अनेक ने मुझे नए उत्साह के साथ परफॉर्म करने के लिए प्रेरित किया है। यह उस तरह की स्क्रिप्ट है, जो एक व्यक्ति को अपना सब कुछ देने के लिए प्रेरित करती है।"

थप्पड़, मुल्क और आर्टिकल 15 जैसी विचारोत्तेजक फ़िल्में बनाने वाले अनुभव सिन्हा की अनेक सबसे महंगी फ़िल्म है। आयुष्मान जोशुआ नाम के किरदार में दिखेंगे। फ़िल्म के लिए उन्हें अलग लुक दिया गया है। अनेक की कहानी पूर्वोत्तर भारत की भू-राजनीति की बैकड्रॉप में सेट की गयी है। फ़िल्म से जुड़े सूत्र का कहना है कि यह एक स्पाई थ्रिलर के रूप में सभी के सामने आने वाली है।

अनुभव सिन्हा के मुताबिक फ़िल्म को लिखना सबसे बड़ी चुनौती थी- “इस फ़िल्म को लिखना चुनौतीपूर्ण था और इसे बनाना मुश्किल। हमने इसे ऊबड़-खाबड़ इलाक़ों में शूट किया है, लेकिन जो बात इसे ख़ास बनाती है, वह यह है कि अंतिम परिणाम संतोषजनक रहा। आयुष्मान के साथ फिर से काम करना एक खुशी की बात थी, जिन्होंने जोशुआ के किरदार के साथ कहानी में जान फूंक दी।" आयुष्मान खुराना की आख़िरी रिलीज़ गुलाबो सिताबो है, जो प्राइम पर आयी थी। फ़िल्म में उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर किया था।

Edited By: Manoj Vashisth