Move to Jagran APP

Oscar 2023: एक्ट्रेस के ऑस्कर में नॉमिनेट होने पर विवादों में आई यह विदेशी फिल्म, सोशल मीडिया पर छिड़ गई बहस

Oscar 2023 Nominations इस साल 95वें अकादमी पुरस्कार के लिए पूरी दुनिया से अलग-अलग जॉनर की फिल्में और उन अभिनेता व अभिनेत्री को नॉमिनेट किया गया। इसी कड़ी में एक कलाकार को बेस्ट एक्ट्रेस के लिए नॉमिनेट किया गया जिसके बाद संबंधित फिल्म विवादों में आ गई है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniPublished: Tue, 31 Jan 2023 05:15 PM (IST)Updated: Tue, 31 Jan 2023 05:15 PM (IST)
Oscar 2023: एक्ट्रेस के ऑस्कर में नॉमिनेट होने पर विवादों में आई यह विदेशी फिल्म, सोशल मीडिया पर छिड़ गई बहस
Still Image of To Leslie Actress Andrea Riseborough

नई दिल्ली, जेएनएन। पिछले हफ्ते 24 जनवरी को 95वें अकादमी पुरस्कार के लिए ऑस्कर नॉमिनेशन्स की घोषणा की गई। नॉमिनेशन की अलग-अलग कैटेगरी को लेकर घोषणा हुई, जिसमें पूरी दुनियाभर की फिल्मों को शामिल किया गया।

prime article banner

नॉमिनेशन में अलग-अलग जॉनर की फिल्मों में बेहतरीन अभिनय के लिए कई बेस्ट एक्ट्रेस को नॉमिनेट किया गया, जिसमें 'टू लेस्लिए' की अभिनेत्री एंड्रिया राइसबर्ग का नाम भी शामिल है। लेकिन अब यह नॉमिनेशन उनके लिए गले की फांस बन गया है।

इस वजय से कंट्रोवर्सी में आया नॉमिनेशन

दरअसल, जिस मूवी के लिए एंड्रिया राइसबर्ग को बेस्ट एक्ट्रेस की कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है, उस मूवी को लेकर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है। लोगों का कहना है कि जिस फिल्म के बारे में सुना ही नहीं, जिसका नाम ही नहीं जानते, उसके लिए एक्ट्रेस को नॉमिनेशन की कैटेगरी में कैसे डाल दिया गया। फिर इस फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन भी काफी कम था।

फिल्म का कलेक्शन 30,000 मिलियन डॉलर (2,438,340,090) से भी कम था। यह फिल्म सिंगल मदर की कहानी है, जो एक दिन लॉटरी जीत जाती है और इसके बाद उसकी किस्मत बदल जाती है।

यूजर्स के निशाने पर आया नॉमिनेशन

अभिनेत्री एंड्रिया राइसबर्ग को'टू लेस्लिए' के लिए नॉमिनेट किए जाने पर यूजर्स ने नाराजगी जताई है। एक यूजर ने तंज कसा, 'यह फिल्म जिसके बारे में मैंने सुना नहीं और जिसका कलेक्शन भी कम रहा, उसके लिए अचानक से सारे सेलेब एक ही ट्वीट कर पब्लिसिटी कर रहे हैं ताकि एंड्रिया राइसबर्ग को बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब मिले, यह अजीब है।'

एंड्रिया राइसबर्ग के नॉमिनेशन पर एक अन्य यूजर ने कमेंट किया, 'मैं सभी परफॉर्मेंस को देख कर हैरान हूं। एंड्रिया को हर अवॉर्ड जीतने चाहिए जो है और वह भी जो अभी तक बने ही नहीं।'

View this post on Instagram

A post shared by Gwyneth Paltrow (@gwynethpaltrow)

'नाटू नाटू' को बेस्ट सॉन्ग कैटेगरी में किया गया नॉमिनेट

95वें अकादमी पुरस्कार में 'आरआरआर' के गाने 'नाटू नाटू' को बेस्ट सॉन्ग के लिए नॉमिनेट किया गया। इसके अलावा भारत से बेस्ट शॉर्ट फिल्म कैटेगरी में 'द एलिफेंट व्हिस्पर्स' और बेस्ट डॉक्यूमेंट्री फीचर के लिए 'ऑल डैट ब्रीद्स' को भी नॉमिनेट किया गया।

यह भी पढ़ें: Ibrahim Ali: सैफ अली खान के बेटे इब्राहिम का फिल्मी डेब्यू, आतंकवाद पर बनी फिल्म से शुरू करेंगे अभिनय की पारी

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 16 Eviction: फिनाले वीक में खत्म होगा इस कंटेस्टेंट का सफर, टॉप 5 में जाएंगे ये सदस्य


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.