अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। आनंद एल राय की फिल्म ज़ीरो को लेकर काफी चर्चाएं हैं। फिल्म में शाहरुख़ खान अहम् किरदार निभा रहे हैं। शाहरुख़ की यह फिल्म बजट के हिसाब से बिग मेगा प्रोजेक्ट है। हाल ही जब आनंद एल राय से इस फिल्म को लेकर बातचीत हुई तो उन्होंने कहा कि मैं अभी इसके बारे में बहुत कुछ नहीं कहूँगा। काम चल रहा है। लेकिन हां मैं इस बारे में इतना जरूर कहूँगा, कि शाहरुख़ खान एक बेहतरीन अभिनेता हैं।

वह कहते हैं कि शुरुआती कुछ दिन फैन मोमेंट रहा था, क्योंकि मैं हमेशा से शाहरुख़ के साथ फिल्म बनाना चाहता था। लेकिन बाद में हमने काम शरू किया। वह कहते हैं कि शाहरुख़ काफी ओविडियंट स्टार हैं। मेरे लिए अब वह भाई की तरह बन चुके हैं। मुझे उनके साथ काम करते हुए ऐसा लग रहा है कि काम वाम तो हो गया, फिल्म बन गई। लेकिन उनके साथ एक रिलेशन कायम हुआ है। वह मेरे लिए हमेशा खास रहेगा और मैं इसी में विश्वास भी करता हूं कि फिल्मों से ज्यादा मैं रिश्ते बनाने में विश्वास करता हूं। आनंद एल राय ने यह भी कहा कि बात जब शाहरुख़ खान के साथ होती है तो आपको बजट के बारे में चिंता की जरूरत नहीं होती है। वह मुझे इस चिंता से मुक्त रहने के लिए कहते हैं। उनके लिए काम अहम् है और यह सच है कि इस प्रोजेक्ट में हम काफी मेहनत कर रहे हैं। शाहरुख़ की खूबी है कि वह अपने निर्देशक को पूरा स्पेस देते हैं और मुझे मेरे क्रिएटिव वर्क पर ही फोकस करना होता है।

आनंद आगे कहते हैं कि सलमान और शाहरुख़ को वह एक फ्रेम में इसलिए लेकर आये हैं, क्योंकि दोनों ही फिल्म में एक ऐसे क्रूशियल पॉइंट पर मिलते हैं कि कहानी में एक बड़ा ट्विस्ट आता है। वह ट्विस्ट क्या है, वह फिलहाल इस बारे में कुछ बताने के मूड में नहीं हैं। लेकिन उन्होंने कहा कि दोनों के साथ काम करते हुए उन्हें लगा ही नहीं कि वह दोनों इतने बड़े सुपरस्टार हैं, दोनों की केमेस्ट्री दर्शकों को खूब पसंद आने वाली है। आनंद कहते हैं कि उनके लिए यह स्पेशल मोमेंट था और जिसे वह हमेशा सहेज कर रखना चाहेंगे। 

यह भी पढ़ें: आलिया भट्ट से अगले साल शादी को लेकर रणबीर कपूर का ये है जवाब

फिल्म ज़ीरो में शाहरुख़ के अलावा अनुष्का शर्मा और कटरीना कैफ अहम भूमिका में हैं। एेसा दूसरी बार होने जा रहा है कि जब इन तीनों फिल्मी सितारों को एक साथ बिग स्क्रीन पर देखा जा सकेगा। इससे पहले ये तीनों यश चोपड़ा की फिल्म जब तक है जान में नज़र आए थे। आनंद एल राय के निर्देशन में बनी फिल्म ज़ीरो इस साल 29 दिसंबर को रिलीज होगी। 

यह भी पढ़ें: Box Office: सत्यमेव जयते और गोल्ड का हफ़्ता पूरा, जानिये कौन निकला खरा सोना

Posted By: Rahul soni