Move to Jagran APP

अमिताभ बच्चन को इस तस्वीर के कारण फिल्म से किया गया था रिजेक्ट

अमिताभ ने 1969 में फिल्म सात हिंदुस्तानी से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

By Rahul soniEdited By: Published: Wed, 21 Mar 2018 02:51 AM (IST)Updated: Wed, 31 Oct 2018 05:04 PM (IST)
अमिताभ बच्चन को इस तस्वीर के कारण फिल्म से किया गया था रिजेक्ट
अमिताभ बच्चन को इस तस्वीर के कारण फिल्म से किया गया था रिजेक्ट

मुंबई। अमिताभ बच्चन 75 साल की उम्र का पड़ाव पार कर चुके हैं और खूब एक्टिव हैं। फिल्म की शूटिंग हो या फिर कोई कार्यक्रम वे समय पर पहुंचते हैं। जैसे-जैसे उनकी उम्र बढ़ रही है वैसे-वैसे उनके फॉलोवर्स की संख्या सोशल मीडिया पर बढ़ती जा रही है। बिग बी सोशल मीडिया पर कुछ न कुछ शेयर करते रहते हैं। कुछ समय पहले उन्होंने अपनी एक बहुत पुरानी तस्वीर साझा की थी जिसे वो 1968 में फिल्मों में बतौर एप्लीकेशन पिक्चर के रूप में भेजते थे।

loksabha election banner

अमिताभ बच्चन ने इंस्टाग्राम पर अपनी एक तस्वीर शेयर की थी। इस तस्वीर में अमिताभ एक पेड़ के नीचे अॉफ व्हाइट कलर का स्लिम फिट कुर्ता पजामा पहने हुए बैठे हैं। इस तस्वीर को शेयर करते हुए अमिताभ लिखते हैं कि, '' मेरी एप्लीकेशन पिक्चर है जो 1968 में जॉब के लिए थी। इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि मैं रिजेक्ट हो गया था।'' अमिताभ ने बड़ी बेबाकी से यह स्वीकारा कि इस पिक्चर को जब भी फिल्म के लिए देते थे तो उन्हें रिजेक्ट कर दिया जाता था। खैर, बिग बी की इस पोस्ट को अभी तक चार लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं।

यह भी पढ़ें: फिल्म 'ठाकरे' में बाला साहेब ठाकरे के अंदाज में बोलने के लिए नवाज़ ले रहे है ट्रेनिंग

My application picture for a job in movies .. 1968.. no wonder I was rejected !!

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

आपको बता दें कि, अमिताभ  ट्विटर पर 35.5 मिलियन और इंस्टाग्राम पर 10.3 मिलियन फॉलोवर्स हैं। सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा एक्टिव लोगों में अमिताभ का नाम आता है और उनके फैंस और फॉलोवर्स उनकी पोस्ट का इंतजार भी करते हैं। 

यह भी पढ़ें: केदारनाथ सिंह को इस तरह याद कर रहे हैं गीतकार इरशाद कामिल

फिल्मों की बात करें तो अमिताभ ने 1969 में फिल्म सात हिंदुस्तानी से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इन दिनों अमिताभ फिल्म ठग्स अॉफ हिंदोस्तान की शूटिंग में व्यस्त हैं। इस फिल्म के साथ 2018 में उनकी फिल्म 102 नॉट आउट सिनेमाघरों में दस्तक देगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.