मुंबई। हॉलीवुड फ़िल्म एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर ने भले ही दुनियाभर में कमाई के झंडे गाड़ दिये हों, मगर बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने इस फ़िल्म की धज्जियां उड़ा दी हैं। बिग बी ने एक लाइन में फ़िल्म का ऐसा रिव्यू कर दिया है कि एवेंजर्स को भी झटका लगने वाला है। एवेंजर्स को इतना दर्द तो थैनोस की पिटाई खाने भी नहीं हुआ होगा, जितना बिग बी का रिव्यू दे रहा होगा।

अमिताभ बच्चन ने एवेंजर्स के बारे में अपनी राय ज़ाहिर करते हुए मज़ेदार ट्वीट किया, जिसमें लिखा है- ''अच्छा भाई साहेब, बुरा ना मानना, एक पिक्चर देखने गये, एवेंजर्स... कुछ समझ नहीं आया कि पिक्चर में हो क्या रहा है।'' बिग बी के इस ट्वीट को लेकर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। कुछ इसे एंजॉय कर रहे हैं तो कुछ बिग बी को एवेंजर्स समझने के तरीके बता रहे हैं। 

एक यूजर ने लिखा है कि सर जी आप सुपरहीरो के नाम पर आप द्रोण देखो, वो समझ आएगी आपको। बता दें कि रोहन सिप्पी निर्देशित द्रोण में अभिषेक बच्चन और प्रियंका चोपड़ा ने मुख्य किरदार निभाये थे और ये फ़िल्म बड़ी फ्लॉप रही थी। एक अन्य यूज़र ने बिग बी को एवेंजर्स, आयरनमैन और सुपरमैन सीरीज़ की फ़िल्में देखने की सलाह दी है, ताकि एवेंजर्स सही से समझ आ सके। ख़ैर, बिग बी की प्रतिक्रिया चाहे जो हो, मगर सच यही है कि एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर सबसे कामयाब हॉलीवुड फ़िल्म बनने के रास्ते पर है।

भारत में तो ये पहले ही सबसे कामयाब हॉलीवुड फ़िल्म बन चुकी है। एवेंजर्स ने पहली 200 करोड़ की हॉलीवुड फ़िल्म होने का गौरव भी हासिल किया है। 27 अप्रैल को रिलीज़ हुई फ़िल्म रविवार तक 213.94 करोड़ का कलेक्शन सिर्फ़ भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर कर चुकी है। तीसरे हफ़्ते में चल रही फ़िल्म ने तीसरे वीकेंड पर ही 10 करोड़ का कलेक्शन किया है। वो भी राज़ी की कड़ी टक्कर के बाद। अगर अमेरिकन बॉक्स ऑफ़िस की बात करें तो इनफिनिटी वॉर 547.8 मिलियन डॉलर यानि 3703 करोड़ रुपए कमा चुकी है और हॉलीवुड फ़िल्म इतिहास की सबसे सक्सेसफुल फ़िल्म बनने की तरफ़ तेज़ी से बढ़ रही है।

यह भी पढ़ें: एवेंजर्स का बॉक्स ऑफ़िस पर करिश्मा, इनफिनिटी वॉर हॉलीवुड की पहली 200 करोड़ की फ़िल्म

वहीं, बात करें अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर की 102 नॉट आउट की तो 4 मई को रिलीज़ हुई फ़िल्म अभी 37 करोड़ तक ही पहुंच सकी है। हालांकि हफ़्ते के बाक़ी दिनों में शिथिल रहने के बाद वीकेंड में फ़िल्म ने कुछ रफ़्तार ज़रूर पकड़ी है। वैसे 102 नॉट आउट को प्रमोट करने के लिए अमिताभ पूरा ज़ोर लगा रहे हैं। बिग बी पिछले कई सालों से अपने बंगले के बाहर हर रविवार को फ़ैंस के हुजूम से मिलते हैं। सामान्य तौर पर हाथ हिलाकर अभिवादन करके अंदर चले जाते हैं। मगर इस बार बिग बी ने 102 नॉट आउट के बडूम्बा गाने पर कमर भी मटकायी।

102 नॉट आउट में अमिताभ बच्चन ने 102 साल के वृद्ध का किरदार निभाया है, जो दिल से युवा है। ऋषि कपूर उनके 70 साल के बेटे के रोल में हैं, जो अपने पिता के बचपने के परेशान है और उसे उम्र के हिसाब से व्यवहार करने की सलाह देता रहता है। 102 नॉट आउट इन्हीं दो किरदारों की खट्टी-मीठी यात्रा है, जिसमें कई तरह की इमोशंस का ज़ोरदार तड़का है।

Posted By: Manoj Vashisth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप