नई दिल्ली, जेएनएन। Amitabh Bachchan trolls ICC tweet viral: क्रिकेट वर्ल्ड कप मैच (World Cup 2019) के फाइनल में इंग्लैंड (England) के हाथों न्यूज़ीलैंड (New Zealand) की हार को क्रिकेट प्रेमी अभी तक पचा नहीं पाये हैं। ख़ासकर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के जिस नियम के तहत इंग्लैंड की टीम को विजेता घोषित किया गया, उसको लेकर सोशल मीडिया में काफ़ी शोरशराबा हो रहा है और आईसीसी का लगातार मज़ाक उड़ाया जा रहा है।

बॉलीवुड के वेटरन एक्टर अमिताभ बच्चन ख़ुद क्रिकेट के बहुत बड़े दीवाने हैं और वो भी इंग्लैंड की जीत और न्यूज़ीलैंड की हार से शॉक्ड हैं। अमिताभ बच्चन ने ताज़ा ट्वीट्स में आईसीसी के बाउंड्री रूल का मज़ाक उड़ाया है, जिसकी वजह से इंग्लैंड वर्ल्ड कप अपने घर लेकर गया।

अमिताभ बच्चन ने ट्वीट में लिखा है- ''आपके पास 2000 हज़ार रुपये हैं और मेरे पास भी 2000 रुपये हैं। आपके पास 2000 का नोट है और मेरे पास 500 के चार नोट। कौन ज़्यादा अमीर हुआ? आईसीसी के नियम के हिसाब से जिसके पास 500 के चार नोट हैं, वो ज़्यादा रईस है।''

अमिताभ का यह ट्वीट वायरल हो गया है। 10 हज़ार से अधिक लोगों ने इसे रीट्वीट किया है और 63 हज़ार से अधिक लोग इसे लाइक कर चुके हैं। इसके बाद अमिताभ ने जाने-जाने एड फ़िल्ममेकर पीयूष पांडेय की एक लाइन को पोस्ट करते हुए लिखा- मेरे दोस्त पीयूष पांडेय ने इसको लेकर एक लाइन लिखी थी जो बाद में एक अख़बार की हेडलाइन बनी- England Basking in deflected glory. 

परेश रावल ने भी इस पर ट्वीट करते हुए लिखा था- एमएस धोनी के ग्लव्स के बजाए आईसीसी को सुपर ओवर नियम बदलना चाहिए।

फाइनल में क्या हुआ था

लॉर्ड्स के मैदान में रविवार को हुए वर्ल्ड कप फाइनल में दोनों टीमों के बीच 241 रनों पर टाई हो गया था। आश्चर्यजनक रूप से सुपर ओवर में भी इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड की टीमों के बीच टाई हुआ। ऐसे में बाउंड्रीज़ की संख्या के आधार पर इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया था। पूरे मैच के दौरान इंग्लैंड ने 26 बाउंड्रीज़ लगायी थी, जबकि न्यूज़ीलैंड ने 17 बाउंड्रीज़ जड़ी थीं।

Posted By: Manoj Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप