Move to Jagran APP

पान मसाला ब्रांड का विज्ञापन नहीं करेंगे अमिताभ बच्चन, जानिए क्यों टर्मिनेट की करोड़ों की डील और लौटाई फीस?

अमिताभ बच्चन कई सरकारी विभागों और अभियानों के विज्ञापन से भी जुड़े रहे हैं। महानायक के खिताब से नवाजे गये बिग बी करोड़ों फैंस के लिए प्रेरणा-स्रोत हैं। ऐसे में उनका यह क़दम काफ़ी अहम और ज़रूरी माना जा रहा है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Mon, 11 Oct 2021 01:09 PM (IST)Updated: Mon, 11 Oct 2021 03:25 PM (IST)
पान मसाला ब्रांड का विज्ञापन नहीं करेंगे अमिताभ बच्चन, जानिए क्यों टर्मिनेट की करोड़ों की डील और लौटाई फीस?
Amitabh Bachchan terminates Pan Masala brand deal. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय सिनेमा के मेगा स्टार अमिताभ बच्चन ने 11 अक्टूबर को उम्र का 79वां पड़ाव छू लिया और 80वें पड़ाव की ओर क़दम बढ़ा दिये हैं। अमिताभ ने अपने जन्मदिन के इस ख़ास मौक़े पर एक अहम फ़ैसला किया है। उन्होंने एक मशहूर पान मसाला ब्रांड का विज्ञापन ना करने का फ़ैसला किया है और उनका करार समाप्त कर दिया है। अमिताभ ने करोड़ों की फीस भी लौटा दी है। अमिताभ ने यह क़दम तम्बाकू पदार्थों के ख़िलाफ़ अभियान चलाने वाले संगठन की अपील पर उठाया है।

loksabha election banner

अमिताभ बच्चन की टीम की ओर से जारी स्टेटमेंट में कहा गया है- विज्ञापन का प्रसारण होने के कुछ दिनों बाद, अमिताभ बच्चन ने ब्रांड से सम्पर्क किया और पिछले हफ़्ते इसे छोड़ दिया। इसके पीछे जो वजह सामने आयी है उसके अनुसार, जब बिग बी इस विज्ञापन से जुड़े थे तो उन्हें इस बात का इल्म नहीं था कि यह सरोगेट एडवरटाइज़िंग के तहत आता है। सरोगेट एडवरटाइज़िंग उस एडवरटाइज़िंग को कहते हैं, जिसमें प्रतिबंधित पदार्थों का विज्ञापन किसी दूसरे उत्पाद की आड़ लेकर किया जाता है।

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

स्टेटमेंट में बताया गया है कि अमिताभ बच्चन ने ब्रांड के साथ अपना करार टर्मिनेट कर दिया है और प्रमोशन के लिए जो फीस मिली थी, वो लौटा दी है। बता दें, सोशल मीडिया के ज़रिए यूज़र्स भी काफ़ी समय से अमिताभ बच्चन से ऐसे प्रोडक्ट्स के विज्ञापन ना करने की मांग करते रहे हैं।

कुछ वक़्त पहले एक यूज़र ने फेसबुक पर अमिताभ से पूछा था कि वो पान मसाला ब्रांड का विज्ञापन करने की आख़िर क्या ज़रूरत है? फिर छोटे कलाकारों और उनमें क्या फर्क रह जाएगा? इस पर अमिताभ ने जवाब दिया था- मैं आपकी माफ़ी चाहता हूं। लेकिन, इससे मुझे पैसा मिलता है और बहुत सारे लोग इस प्रोफेशन में हैं, जो वर्कर्स हैं और उन्हें इससे पैसा मिलता है। 

बॉलीवुड के दूसरे कलाकारों की बात करें तो शाह रुख़ ख़ान और अजय देवगन भी एक ऐसे ही ब्रांड को एंडोर्स करते हैं, जिसके लिए सोशल मीडिया में उनकी अक्सर ट्रोलिंग भी हो जाती है। अमिताभ बच्चन इन दिनों कौन बनेगा करोड़पति 13 को होस्ट कर रहे हैं। अमिताभ की आने वाली फ़िल्मों में मे-डे, ब्रह्मास्त्र और गुडबाय हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.