Move to Jagran APP

Oscar 2023 की दौड़ में शामिल इस फिल्म को मिला अमिताभ बच्चन का सपोर्ट, ट्रेलर देखकर ही हुए इंप्रेस

Amitabh Bachchan Supports Kartiki Gonsalves Film The Elephant Whisperers For Their Nomination In Oscar 2023 ऑस्कर 2023 में इस बार तीन भारतीय फिल्में जीतने के लिए मुकाबला कर रही हैं। अब मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने भी सपोर्ट किया है।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraPublished: Fri, 03 Feb 2023 11:09 PM (IST)Updated: Fri, 03 Feb 2023 11:09 PM (IST)
Oscar 2023 की दौड़ में शामिल इस फिल्म को मिला अमिताभ बच्चन का सपोर्ट, ट्रेलर देखकर ही हुए इंप्रेस
Amitabh Bachchan Supports Kartiki Gonsalves Film The Elephant Whisperers For Their Nomination In Oscar 2023, Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Amitabh Bachchan Supports Kartiki Gonsalves Film The Elephant Whisperers For Their Nomination In Oscar 2023: ऑस्कर 2023 भारत के लिए बेहद खास होने वाला है। 95वें अकादमी अवॉर्ड्स में देश की तरफ से तीन फिल्मों को नॉमिनेशन मिला है। ऐसे में लोगों की निगाहे ऑस्कर 2023 पर लगातार बनी हुई है। अब बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने भी ऑस्कर 2023 को लेकर रिएक्ट किया और एक फिल्म को सपोर्ट किया है।

prime article banner

ये तीन फिल्में करेंगी मुकाबला

ऑस्कर 2023 में भारत की तरफ से एसएस राजामौली की आरआरआर, शौनक सेन की ऑल दैट ब्रीद और कार्तिकी गोंसाल्वेस की फिल्म द एलिफेंट विस्पर्स मुकाबला करेंगी। पान नलिन की छेलो शो को भी नॉमिनेशन के लिए भेजा गया था, लेकिन फिल्म नॉमिनेशन हासिल कर पाने में नाकामयाब रही।

बिग बी ने फिल्म को किया सपोर्ट

अमिताभ बच्चन ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर द एलिफेंट विस्पर्स (The Elephant Whisperers)के लिए एक पोस्ट शेयर किया और फिल्म की तारीफ भी की। साथ ही उन्होंने ऑस्कर अवॉर्ड के लिए मेकर्स को शुभकामनाएं भी दी। बिग बी ने लिखा, "छोटे हाथी, रघु और अम्मू की दिल को छू लेने वाली कहानी का ट्रेलर देखा। आपको अकादमी अवॉर्ड्स में नॉमिनेशन मिलने पर बहुत गर्व हो रहा है। गुनीत मोंगा, कार्तिकी गोंसाल्वेस और नेटफ्लिक्स को बधाई हो। ऑस्कर में आपके सफर के लिए मेरी तरफ से ढेरों शुभकामनाए।"

द एलिफेंट विस्पर्स को इस श्रेणी में मिला नॉमिनेशन

कार्तिकी गोंसाल्वेस की द एलिफेंट विस्पर्स एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म है। फिल्म को ऑस्कर में बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म की श्रेणी में नॉमिनेशन मिला है।

ऑल दैट ब्रीद्स भी है मुकाबले में

शौनक सेन की ऑल दैट ब्रीद्स (All That Breathes) की कहानी दो भाइयों के इर्द-गिर्द घूमती हैं, जो घायल पंक्षियों का इलाज करते हैं। फिल्म ऑस्कर 2023 के टॉप पांच डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म की कैटेगरी में जीतने के लिए दौड़ लगा रही है।

आरआरआर से भी है उम्मीद

बाहुबली फेम डायरेक्टर एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर (RRR) पहले ही गोल्डन ग्लोब और क्रिटिक्स च्वाइस अवॉर्ड जीत चुकी है। ऐसे में आरआरआर को लेकर सबसे ज्यादा उम्मीद जताई जा रही हैं। ऑस्कर 2023 में आरआआर के गाने नाटू-नाटू को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग की कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.