नई दिल्ली, जेएनएन। फ़िल्मों को अपनी लागत वसूलने के लिए अब डिजिटल प्लेटफॉर्म के रूप में एक और बेहतरीन ज़रिया मिल गया है, जो राइट्स के मामले में सैटेलाइट को भी चुनौती दे रहा है। हाल ही में रिलीज़ हुई प्रभास और श्रद्धा कपूर की बहुभाषी एक्शन-थ्रिलर फ़िल्म साहो के डिजिटल राइट्स 42 करोड़ रुपये में बिके थे। अब एक और साउथ इंडियन फ़िल्म सई रा नरसिम्हा रेड्डी के डिजिटल राइट्स बड़ी क़ीमत में बिकने की ख़बर आ रही थी। रिपोर्ट्स के अनुसार, फ़िल्म ने रिलीज़ से पहले 300 करोड़ से अधिक बिज़नेस कर लिया है।

वेबसाइट लेट्सओटीटी के मुताबिक़, सई रा नरसिम्हा रेड्डी के डिजिटल राइट्स अमेज़न प्राइम ने लगभग 40 करोड़ रुपये में ख़रीदे हैं। इस फ़िल्म का डिजिटल प्रीमियर सभी भाषाओं में प्राइम पर किया जाएगा। सई रा नरसिम्हा रेड्डी को सुरेंदर रेड्डी ने डारेक्ट किया है। फ़िल्म की कहानी ब्रिटिश हुकूमत के ख़िलाफ़ पहली बार लड़ने वाले स्वतंत्रता सेनानी नरसिम्हा रेड्डी के संघर्ष पर आधारित है। माना जाता है कि 1857 के पहले गदर से भी कई साल पहले रेड्डी ने अंग्रेजों के दांत खट्टे किये थे। 

वहीं, ज़ैपी वेबसाइट के मुताबिक फ़िल्म ने रिलीज़ से पहले 300 करोड़ का बिज़नेस वर्ल्डवाइड कर लिया है, जिसमें से 110 करोड़ से ज़्यादा नॉन-थिएट्रिकल राइट्स से आया है। फ़िल्म के सैटेलाइट राइट्स 67 करोड़ में बिके हैं, जबकि ऑडियो राइट्स 3.50 करोड़ में बिके हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Dad’s transformation for #SYERAA is an experience in itself. Only after becoming his Producer did I meet the Real Megastar! #SyeRaa #SyeRaaNarasimhaReddy #SyeRaaOnOct2nd

A post shared by Ram Charan (@alwaysramcharan) on

फ़िल्म मे शीर्षक किरदार साउथ के सुपरस्टार चिरंजीवी निभा रहे हैं, जबकि अमिताभ बच्चन, नयनतारा, तमन्ना, सुदीप, विजय सेतुपति और जगपति बाबू अहम किरदारों में नज़र आएंगे। अमिताभ, चिरंजीवी के गुरु का रोल निभा रहे हैं, जो उन्हें इस लड़ाई में दिशा दिखाते हैं। सई रा नरसिम्हा रेड्डी को चिरंजीवी के बेटे राम चरन ने प्रोड्यूस किया है। मूल रूप से यह तेलुगु फ़िल्म है, जिसे तमिल, मलयालम और हिंदी भाषाओं में भी रिलीज़ किया जाएगा। 

सई रा नरसिम्हा रेड्डी मेगा बजट फ़िल्म है, जिसके वॉर सींस पर करोड़ों का खर्चा किया गया है। इसी साल 2 अक्टूबर को रिलीज़ होने वाली है। हिंदी पट्टी में इसका मुक़ाबला रितिक रोशन, टाइगर श्रॉफ और वाणी कपूर की फ़िल्म वॉर से होगा, जो एक एक्शन-थ्रिलर फ़िल्म है। अमिताभ बच्चन फ़िलहाल क्विज़ शो केबीसी 11 को होस्ट करते नज़र आ रहे हैं।

Posted By: Manoj Vashisth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप