Move to Jagran APP

Dada Saheb Phalke Award : अमिताभ बच्चन बोले, 'कृतज्ञ हूं मैं, परिपूर्ण, आभार और धन्यवाद...'

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन को भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े अवॉर्ड दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड के लिए चुना गया है। इस सम्मान से नवाज़े जाने के लिए बिग बी ने भी धन्यवाद कहा है।

By Nazneen AhmedEdited By: Published: Wed, 25 Sep 2019 09:42 AM (IST)Updated: Wed, 25 Sep 2019 12:01 PM (IST)
Dada Saheb Phalke Award : अमिताभ बच्चन बोले, 'कृतज्ञ हूं मैं, परिपूर्ण, आभार और धन्यवाद...'
Dada Saheb Phalke Award : अमिताभ बच्चन बोले, 'कृतज्ञ हूं मैं, परिपूर्ण, आभार और धन्यवाद...'

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन को भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े अवॉर्ड दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड के लिए चुना गया है। मगंलवार को केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। इस बात की घोषणा होते ही अमिताभ के लिए बधाइयों को तांता लग गया है। बॉलीवुड जगत की नामी हस्तियों से लेकर उनके फैंस तक हर कोई उन्हें इस उपलब्धि के लिए बधाई दे रहा है।

loksabha election banner

अब अमिताभ ने भी इस सम्मान से नवाज़े जाने के लिए आभार व्यक्त किया है। अपने ऑफीशियल ट्विटर हैंडल पर एक ट्वीट के जरिए उन्होंने अपनी खुशी ज़ाहिर की है। अमिताभ ट्वीट के साथ एक फोटो शेयर की है जिसमें वो हाथ जोड़कर खड़े हैं। बिग बी ने लिखा, कृतज्ञ हूँ मैं , परिपूर्ण , आभार और धन्यवाद ... मैं केवल एक विनयपूर्ण , विनम्र अमिताभ बच्चन हूँ’।

मंगलवार को इस बात की घोषणा करते हुए प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट किया, ‘2 पीढ़ियों को प्रेरित और मनोरंजन करने वाले अमिताभ बच्चन का सर्वसम्मति से दादा साहेब फाल्के अवार्ड्स के लिए चयन हुआ है। इस बात से पूरा देश और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय खुश है। मेरी ओर से उन्हें ढेरों शुभकामनाएं'।

इन हस्तियों ने दी बधाई : बिग बी को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड के लिए चुने जाने के बाद लता मंगेश्कर, रजनीकांत, प्रसून जोशी समेत कई स्टार्स ने बधाई दी है। लता मंगेशकर ने आजतक को दिए इंटरव्यू में अमिताभ बच्चन को बधाई देते हुए कहा कि उन्हें यह अवार्ड बहुत पहले मिल जाना चाहिए था। लेजेंड्री सिंगर ने कहा, ये बहुत ख़ुशी की बात है और भी पहले मिलता तो मुझे और भी ख़ुशी होती। वह डिजर्व करते हैं अमिताभ बच्चन मेरी नजर में एक बड़े आर्टिस्ट हैं। वह बहुत बड़े स्टार और बहुत बड़े इंसान हैंं।

बेटे अभिषेक बच्चन ने इस मौक़े पर ट्वीट करके कहा कि बहुत ख़ुश हूं और गर्व महसूस हो रहा है। अमिताभ बच्चन को अपनी फ़िल्म 'कभी ख़ुशी कभी ग़म' में डायरेक्ट करने वाले करण जौहर ने ट्वीट करके ख़ुशी जताते हुए लिखा- भारतीय सिनेमा के सबसे अधिक प्रेरित करने वाले दिग्गज। वो एक रॉकस्टार की तरह हैं। सेंसर बोर्ड के चीफ़ और लेखक प्रसून जोशी ने कहा कि उन्हें यह सम्मान बहुत पहले मिल जाना चाहिए। वर्षों पूर्व जब मैं निर्णायक मंडल में था तो इस पर खुलकर विचार रखे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.