नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड के महानायाक अमिताभ बच्चन और उनकी पत्नी जया बच्चन ने अपने फिल्मी करियर के दौरान साथ में ढेर सारी फिल्मों में काम किया। अमिताभ और जया की जोड़ी को उस दौर की हिट जोड़ियों में गिना जाता था। लेकिन क्या आप जानते हैं अमिताभ और जया की एक फिल्म ऐसी भी है जो कभी रिलीज़ ही नहीं हुई। उस फिल्म का नाम भी तय कर लिया गया था, शूटिंग भी शूरू हो गई थी, लेकिन न वो फिल्म पूरी हो सकी और न ही रिलीज़। इस बात खुलासा अमिताभ बच्चन ने ख़ुद किया है।

अमिताभ बच्चन इन दिनों अपने मोस्ट फेवरेट शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 12’ में नज़र आ रहे हैं। बिग बी का ये शो काफी सुर्खियां बटोर रहा है। केबीसी खेलने के दौरान बिग बी कंटेस्टेंट्स से ढेर सारी बातें करते हैं, कभी वो उनका मनोबल बढ़ाने के लिए सलाह भी देते हैं तो कभी पर्सनल लाइफ को लेकर भी थोड़ी गुफ्तगू हो जाती है। कंटेस्टेंट से बातचीत के दौरान बिग बी कई बार अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़ी भी ऐसी बातें  बता देते हैं जो शायद कम ही लोग जानते होंगे। ऐसा ही कुछ हुआ कल यानी 12 अक्टूबर के एपिसोड में। जब अमिताभ ने अपनी और जया की एक फिल्म के बारे में बताया जो कभी रिलीज़ ही नहीं हुई।

दरअसल, कल केबीसी में बिग बी के सामने हॉट सीट पर जोधपुर राजस्थान से 20 साल की कोमल टुकडिया बैठी थीं। गेम के दौरान कोमल के सामने एक फेमस किताब से जुड़ा सवाल आया, जिसका जवाब तो कोमल नहीं दे पाईं, लेकिन उस किताब से बिग बी का क्या नाता है ये अमिताभ ने जरूर बताया। सवाल था, ‘धरमवीर भारती का कौन सा उपन्यास एक युवा छात्र, चंदर के बारे में है, जिसे अपने कॉलेज के प्रोफेसर की बेटी सुधा से प्यार हो जाता है?’। इस सवाल का जवाब था ‘गुनाहों के देवता’।

इस किताब के बारे में बात करते हुए बिग बी ने खुलासा किया कि वो इस बुक पर आधारित एक फिल्म में काम कर रहे थे जिसका नाम था ‘चंदर और सुधा’। फिल्म में उनके साथ जया बच्चन लीड रोल में थीं। फिल्म की शूटिंग भी शुरू हो गई थी, दोंनो साइकिल पर शूटिंग करते थे। लेकिन ये फिल्म रिलीज़ नहीं हो सकी और इस बात का दुख अमिताभ को आज भी है। आपको बता दें कि कोमल केबीसी से 12 लाख 50 हज़ार रुपए जीत कर गई हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021