मुंबई। मंगलवार को अभी सूरज ने अपनी आंख भी नहीं खोली थी कि उससे पहले सोशल मीडिया पर आ कर अमिताभ बच्चन ने सबकी आंखों से नींद उड़ा दी। बताया जोधपुर में शूटिंग के दौरान तबियत ठीक नहीं लग रही है। बस फिर क्या था बच्चन की सेहत को लेकर चिंता और चर्चा का सिलसिला दिन भर जारी रहा।

बिग बी (102 नॉट आउट जल्द आ रही है) अब ठीक हैं। सूत्रों के मुताबिक मुंबई से फटाफट जोधपुर पहुंचे डॉक्टर्स ने उनकी पूरी तरह जांच की है और बच्चन को आराम करने की सलाह दी है। बिग बी अब जोधपुर में ही कुछ समय आराम करेंगे और संभवतः पोस्ट के जरिये मुंबई आने की जानकारी देंगे। गैस्ट्रोलॉजिस्ट डॉक्टर जयंत बर्वे और उनकी टीम ने बिग बी का चेकअप कर लिया है। प्रोडक्शन इंचार्ज राघवेंद्र ने एक इंटरव्यू में भी अमिताभ को पेट दर्द की शिकायत होने की पुष्टि की है। फिलहाल अमिताभ जोधपुर में ही हैं। पहले उनके मुंबई लौटने की खबर सामने आ रही थी। मगर कहा जा रहा है कि वह अभी जोधपुर में ही आराम कर रहे हैं।

75 पार की उम्र के काम के जोश के बावजूद बच्चन को रह रह कर कुली की शूटिंग के दौरान लगी चोट परेशान कर जाती है। इस बीच जोधपुर के मेहरानगढ़ और रॉक गार्डन में ठग्स ऑफ हिंदोस्तान की शूटिंग के बाद बीमार हुए बच्चन के बारे में उनकी पत्नी जया बच्चन ने कहा है कि इस फिल्म की शूटिंग में उन्हें जो कपड़े पहनने के लिए दिए गए हैं वो बहुत ही वजनी हैं और उनके पीठ, कमर और गर्दन में पहले से ही दर्द रहा है। साथ ही कुछ और बीमारियां भी हैं, जिसकी वजह से तबियत बिगड़ गई थी लेकिन अब बिग बी ठीक हैं और पहले से बेहतर महसूस कर रहे हैं । 

Rajnikanth arrives in Dehradun, says, 'I have come here on a pilgrimage. It is a spiritual trip & has nothing to do with politics. Just now heard about it (Amitabh Bachchan's health). I will pray to God, he will be alright.' #Uttarakhand pic.twitter.com/gRRWzMaJ9n

उधर बच्चन के अच्छे दोस्त रजनीकांत देहरादून में बिग बी की सेहत की ख़बर सुन कर चिंतित दिखे। कहा कि उन्हें पता चला है। भगवान से प्रार्थना करूंगा की अमित जी जल्द से जल्द स्वस्थ हो जाएं।

गौरतलब है कि बच्चन ने अपने ब्लॉग में लिखा था कि तबियत ख़राब हो रही है। मैं अब अपनी डॉक्टर्स की टीम बुलाऊंगा। वो मेरा चेकअप करेंगे। मुझे सेट कर देंगे। आराम करूँगा आपको जानकारी भी देता रहूँगा। कुछ लोगों को जरुरत के लिए काम करना होता है, कड़ी मेहनत करनी होती है।

यह भी पढ़ें: ठग्स ऑफ हिंदोस्तान को लेकर आई ये ख़बर, जोधपुर में हो रही है शूटिंग

By Manoj Khadilkar