नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन सिनेमा और समाज के क्षेत्र में अहम योगदान दे रहे हैं। उनकी ओर से सिनेमा में किए गए विश्वसनीय काम ने बिग बी को अलग मुकाम पर खड़ा कर दिया है और आज अमिताभ ने हर किसी के दिल में जगह बना ली है। अब अमिताभ बच्चन देश के सबसे विश्वसनीय और सम्मानित ब्रांड के रूप में उभरे हैं। हाल ही में आई एक रिपोर्ट में सामने आया है कि अमिताभ बच्चन सबसे विश्वसनीय सेलेब्रिटी हैं।

दरअसल, इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ ह्यूमन ब्रांड्स (IIHB) की ओर से TIARA रिपोर्ट जारी की गई है। इस रिपोर्ट में सेलेब्स के ब्रांड्स के रुप में सर्वे करवाया गया है, जिसमें पता चला है कि कौन सा सेलेब्स सबसे ज्यादा विश्वसनीय ब्रांड के रुप में सामने आया है। इस रिसर्च में 23 शहरों के 60,000 लोगों ने हिस्सा लिया है और इससे प्रत्येक सेलिब्रिटी को अंक दिए गए हैं।

इस रिपोर्ट में अमिताभ बच्चन को 88.0 के TIARA स्कोर के साथ भारत की सबसे विश्वसनीय हस्तियों के रूप में वोट दिया गया है, जो बताता है कि सेलेब्स के रुप में अमिताभ बच्चन पर लोग सबसे ज्यादा विश्वास करते हैं। अमिताभ बच्चन के बाद अक्षय कुमार 86.8 के स्कोर के साथ दूसरे सबसे विश्वसनीय सेलिब्रिटी हैं। वहीं एक्ट्रेस की बात करें तो दीपिका पादुकोण 82.8 स्कोर के साथ सबसे विश्वसनीय महिला सेलिब्रिटी के रुप में सामने आई हैं। वैसे इन दिनों सुशांत सिंह राजपूत केस से जुड़े ड्रग्स केस को लेकर भी खबरों में रही थीं।

बता दें कि इस सर्वे में देश की 180 सेलेब्स को शामिल किया गया था, जिसमें 69 बॉलीवुड के और 67 टेलीविजन के, 37 खेल के और अन्य सात सेलिब्रिटी शामिल किए गए थे। अगर टीवी के सेलेब्स की बात करें तो इस लिस्ट में सबसे ऊपर कपिल शर्मा हैं, जिनका स्कोर 63.2 है। वहीं, महेंद्र सिंह धौनी का स्कोर 86.0 हैं, जो खेल जगत की हस्तियों में सबसे ऊपर है।  

Bigg Boss

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस