Move to Jagran APP

Amitabh Bachchan की नातिन इस वजह से खुद को करती हैं असुरक्षित महसूस, पुरुषों को लेकर बोली ये बड़ी बात

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा उन स्टारकिड्स में से एक हैं जो सामाजिक मुद्दों में खुलकर बोलती हैं। फिल्मी परिवार से संबंध रखने के बावजूद नव्या नलेवी ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में खुद अपना रास्ता बनाया है।

By Anand KashyapEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 09:21 AM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 09:21 AM (IST)
Amitabh Bachchan की नातिन इस  वजह से खुद को करती हैं असुरक्षित महसूस, पुरुषों को लेकर बोली ये बड़ी बात
अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा, तस्वीर: इंस्टाग्राम

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा उन स्टारकिड्स में से एक हैं जो सामाजिक मुद्दों में खुलकर बोलती हैं। फिल्मी परिवार से संबंध रखने के बावजूद नव्या नलेवी ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में खुद अपना रास्ता बनाया है। वह महिलाओं की समस्या के बारे में चर्चा करने वाले वेब पोर्टल आरा हेल्थ की सह संस्थापक है। इस बीच नव्य नवेली नंदा ने पेशे में पुरुष-प्रधानता को लेकर बात की। साथ ही कहा कि वह खुद को बहुत बार असुक्षित महसूस कर चुकी हैं। उन्होंने पुरुष-प्रधान उद्योग में पुरुषों द्वारा एक महिला के रूप में खुद को कमतर महसूस करवाने की भी बात की है।

loksabha election banner

नव्या नवेली नंदा ने हाल ही में महिलाओं की समस्या को लेकर इंस्टाग्राम पर लाइव चैट वीडियो के जरिए पेशेवर जगहों में पुरुष प्रधान समाज के बारे में बात की। उन्होंने काम करने की जगह पर पुरुषों द्वारा बेवकूफ समझे जाने को लेकर खुलकर बात रखी। उन्होंने कहा, 'जब आप काम के लिए नए लोगों से मिलते हैं और उनसे बात करते हैं, तो हमेशा यही होता है कि इस बात की चिंता न करें कि वह आपके बारे में क्या सोच रहे हैं। जहां तक मुझे लगता है कि हमें खुद को साबित करने की जरूरत है। खासतौर पर इसलिए क्योंकि हम जिस जगह में हैं, उसमें काफी हद तक पुरुषों का वर्चस्व है।'

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Aara Health (@aarahealth)

हर जगह महिलाओं को पुरुषों द्वारा कमतर आंकने पर भी बिग बी की नातिन ने खुलकर बात की। उन्होंने आगे कहा, 'यह उन परस्थितियों में है जहां आपको लगता है कि आपको अपने आप को साबित करने की आवश्यकता है, लेकिन हम सभी उन परस्थितियों में रहे हैं जहां हम सोचने लगते हैं कि यह व्यक्ति मुझसे क्यों बात कर रहा है जैसे मैं बेवकूफ हूं? यह वह चीज होती है जहां मुझे लगता है मुझे खुद को साबित करने की जरूरत है। हमें शुरुआत में यह धारणा बनाने की जरूरत है कि हमें पता है कि हम किस बारे में बात कर रहे हैं। कृपालु तरीके से आपको हर एक बात समझाने और बताने की जरूरत नहीं है।'

नव्या नवेली नंदा ने पुरुषो को लेकर खुद को होने वाली असुरक्षा और खतरों के बारे में भी बात की। साथ ही यह भी बताया है कि वह इन सब चीजों से कैसे सामना करती हैं। उन्होंने कहा कि पुरुष-प्रधान पेशे में काम करने की वजह से बहुत बार खुद को कितना असुरक्षित महसूस करती हैं। पुरुषों से बात करते हुए भी वह यही महसूस करती हैं। उन्होंने बताया कि कई बार ऐसा भी हुआ है जब वेंडर्स और डॉक्टर्स ने बातचीत की तो उन्हें बेवकूफ समझा गया। इसके अलावा अमिताभ बच्च की नातिन ने महिलाओं और पुरुषों-प्रधान पेशे को लेकर और भी ढेर सारी बातें कीं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.