नई दिल्ली, जेएनएन। होली हर्ष, उल्लास और मस्ती का त्योहार है। ढोल-नगाड़े, रंग-गुलाल और दोस्तों के साथ होली के आयोजन इस पर्व की ख़ास पहचान हैं। मगर, कोरोना वायरस अभी भी ख़तरा बना हुआ है, जिसके चलते देश के कई हिस्सों में रंगों के त्योहार को सादगी से मनाया गया। लोगों ने घरों में ही होली सेलिब्रेट की। ख़ासकर, मुंबई में होली का जश्न इस बार दिखायी नहीं दिया। रास्ते ख़ामोश और वीरान दिखे। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने इस होली के अपने अनुभव को अपने ब्लॉग में लिखा है और यक़ीन मानिए, बिग बी ने जो लिखा है, वैसा काफ़ी लोगों ने महसूस किया होगा। 

अमिताभ ने अपने ब्लॉग में लिखा- गलियां ख़ामोश हैं। ड्रम और गानों की आवाज़ें बंद हैं। कुछ नहीं चल रहा है। त्योहार पर एक आवरण-सा पड़ा है। सब जगह सन्नाटा है। प्रकृति ने सब बदल दिया है और उसे सम्मान देना चाहिए। अमिताभ ने लिखा कि उन्हें पहले वाले जश्नों की याद आती है और वेब सीरीज़ देखना या स्क्रिप्ट्स पढ़ना खालीपन के इस एहसास से मुक्त नहीं कर सकते। अमिताभ ने ब्लॉग में लिखा कि उनका अधिकतर परिवार काम के सिलसिले में दूर है और उन्होंने उनसे फेसटाइम पर मुलाक़ात की। अमिताभ ने बढ़ते केसों में चिंता जताते हुए लिखा- तादाद चिंताजनक रूप से बढ़ रही है और अभाव की कहानियां दिल में दर्द भर देती हैं। 

अमिताभ ने होली पर अपनी एक पुरानी तस्वीर शेयर करके शुभकामनाएं दीं, जिसमें वो ख़ुद रंगों में सराबोर नन्हे अभिषेक को कंधों पर उठाये हुए हैं। साथ में पत्नी जया बच्चन भी गुलाल का रंग चेहरे पर लिये मुस्कुरा रही हैं। इसके साथ बच्चन ने लिखा- रंग बरसे भीगे चुनर वाली रंग बरसे, जो उनकी ही फ़िल्म सिलसिला का बड़ा प्रचलित होली गीत है। वैसे, अमिताभ ख़ुद कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। पिछले साल जब वायरस का प्रकोप चरम पर था तो बिग बी, अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन और पोती आराध्या का कोरोना टेस्ट पॉज़िटिव आया था। अमिताभ और अभिषेक को कुछ दिन अस्पताल में भी बिताने पड़े थे।

फ़िल्मों की बात करें तो अमिताभ की इस साल पहली रिलीज़ चेहरे है, जो 9 अप्रैल को सिनेमाघरों में आ रही है। इस फ़िल्म में इमरान हाशमी पहली बार अमिताभ के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर कर रहे हैं। इस सस्पेंस-थ्रिलर का निर्देशन रूमी जाफरी ने किया है। फ़िल्म में क्रिस्टल डिसूज़ा, रिया चक्रवर्ती, अन्नू कपूर, रघुबीर यादव भी अहम किरदारों में नज़र आएंगे। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप