अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। अमिताभ बच्चन ने हाल ही में एक ऐसी हॉलीवुड फिल्म में काम करने से मना कर दिया है, जिसमें उन्हें पाकिस्तानी किरदार निभाने को कहा गया था। दरअसल, ऑस्कर विजेता साउंड डिजायनर रसूल पोकुट्टी अपने करियर की पहली फिल्म निर्देशित करने जा रहे थे। उन्होंने अमिताभ बच्चन को इस फिल्म में काम करने के लिए मना भी किया था।

लेकिन अमिताभ ने अब उस फिल्म का हिस्सा बनने से मना कर दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इसकी वजह यह मानी जा रही है कि अमिताभ नहीं चाहते हैं कि जिस तरह के अभी देश में हालात हैं, ऐसे में अमिताभ बच्चन कोई ऐसी फिल्म करें जिसमें वह विवाद में पड़ें। मुमकिन था कि अगर वह पाकिस्तानी किरदार निभाते तो जाहिर सी बात है कि इसे लेकर विवाद हो सकता था। इसलिए उन्होंने इस फिल्म से जुड़ने से इंकार कर दिया है। अब ऐसे में रसूल, क्या अपनी इस फिल्म को लेकर आगे बढ़ेंगे या किसी अन्य अभिनेता को इसमें जोड़ेंगे, यह आने वाले समय में पता चलेगा। लेकिन जाहिर सी बात है कि अमिताभ के मना करने से रसूल को बहुत निराशा तो हुई ही होगी।

बता दें कि अमिताभ बच्चन से रेसुल इस प्रोजेक्ट को लेकर लंबे समय से बातचीत कर रहे थे। लगभग दो सालों से उन्होंने अमिताभ का इंतजार किया। अमिताभ को यह कहानी पसंद भी आ गई थी। चूंकि फिल्म में एक दिलचस्प बात यह थी कि यह भारत औे र पाकिस्तान के बीच शांति का संदेश दर्शा रही थी। लेकिन पुलवामा अटैक के बाद पूरी तरह से माहौल बदलने के बाद अब अमिताभ इस फिल्म से जुड़ना नहीं चाह रहे हैं। फिलहाल अमिताभ अपनी आने वाली फिल्म ब्रह्मास्त्र और झुंड में व्यस्त हैं।

यह भी पढ़ें: Kesari Box Office: तीसरे सोमवार को Akshay Kumar की फिल्म सुस्त, पर 150 करोड़ के इतने पास

Posted By: Manoj Khadilkar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस