नई दिल्ली, जेएनएन। Amitabh Bachchan Dadasaheb Phalke : अमिताभ बच्चन को 24 सितंबर को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार देने की घोषणा की गई। यह अवॉर्ड उन्हें भारतीय सिनेमा मे अमूल्य योगदान के लिए दिया गया। पर इस अवॉर्ड की घोषणा के साथ ही अमिताभ बच्चन का 37 साल पुराना एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। यह वीडियो था 1983 में आई फिल्म कुली के वक्त का। सोशल मीडिया पर कहा गया कि यह वीडियो उस दिन का है, जिस दिन अमिताभ बच्चन कुली के सेट पर हुए हादसे के बाद मौत के मुंह से बाहर निकलकर अस्पताल से घर लौटे थे। उस दिन भी तारीख थी, 24 सितंबर।

इस वीडियो क्लिप में अमिताभ बच्चन कार से बाहर निकलते हैं। परिवार, फैंस और मीडिया के लोग उनका स्वागत करते हैं। अमिताभ बच्चन इसके बाद अपने पिता हरिबंश राय बच्चन के पैर छूते नजर आ रहे हैं। बाद में अमिताभ ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उस दिन पहली बार उन्होंने अपने पिता को रोते देखा था। वीडियो में अपने पिता के बाद अमिताभ ने अपनी मां के चरण स्पर्श किए और फिर मां ने उनके माथे को चूम लिया।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

24 September 1982 Amitabh Bachchan return home from the hospital after the fatal accident on the set of Coolie & today after 37 years also, 24 September 2019, Amit ji awarded with DADASAHEB PHALKE AWARD. #amitabhbachchan

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani) on

कुली का वह हादसा

पुनीत इस्सर के साथ एक एक्शन सीन के दौरान अमिताभ बच्चन घायल हो गए थे। इआंत में गहरी चोट लगने के कारण उनका जीवन खतरे में पड़ गया। अमिताभ बच्चन की मेजर सर्जरी हुई और वे दो महीने तक अस्पताल में रहे थे। हाल में कौन बनेगा करोड़ पति (केबीसी) के सेट पर भी अमिताभ बच्चन ने कुली के उस हादसे को याद किया था क्योंकि केबीसी के करमवीर में डॉ रमाना राव आए थे, जिन्होंने अमिताभ की सर्जरी की थी। 

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

I return home after my COOLIE accident after near death .. charan sparsh to my Father .. and see him breakdown for the first time in my life .. an anxious Abhishek looks on ..

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

Posted By: Vineet Sharan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस