नई दिल्ली, जेएनएन। अमिताभ बच्चन ने केबीसी के हालिया एपिसोड के दौरान कई लोगों का दिल जीत लिया। यह एपिसोड उन्होंने चार दिन पहले (नानावती अस्पताल में भर्ती होने से पहले)  शूट किया था। इस शो के दौरान अमिताभ बच्चन ने भारत में मीटू मूवमेंट शुरू करने के लिए तनुश्री दत्ता को बेहद बहादुर कहा है। यह तब हुआ जब अमिताभ ने केबीसी के कंटेस्टेंट से एक अभिनेत्री की आवाज पहचानने को कहा और साथ ही बताया कि यह एक्ट्रेस ब्यूटी क्वीन रह चुकी हैं। उन्होंने भारत में पिछले साल मीटू अभियान की शुरुआत की थी। इसके बाद ऑडियो क्लिप प्ले की गई। 

वीडियो क्लिप में वर्कप्लेस पर यौन उत्पीड़न के बारे में बात की जा रही थी। फिर अमिताभ ने इस सवाल के जवाब के चार विकल्प दिए। तनुश्री दत्ता, टीना दत्ता, कंगना रनौत और मंदना करिमी। कंटेस्टेंट ने तुरंत जवाब दिया, ए (तनुश्री दत्ता)। अमिताभ बच्चन ने तनुश्री के बारे में और जानकारी देते हुए कहा कि तनुश्री दत्ता ने फेमिना मिस इंडिया का खिताब जीता था और फिर वह फिल्मों में आईं। इसकी प्रतिक्रिया देते हुए कंटेस्टेंट ने कहा कि तनुश्री बहुत बहादुर हैं। इस पर बिग बी ने कहा, हां बहुत-बहुत बहादुर। 

तनुश्री ने की सराहना, कहा कूल

केबीसी में अपनी और मीटू मूवमेंट की चर्चा होने पर तनुश्री दत्ता ने कहा कि उन्होंने केबीसी का वह एपिसोड नहीं देखा है। पर मेरे एक दोस्त ने मुझे क्लिप भेजी है। मुझे खुशी है कि इतने बड़े शो में मेरी आवाज इतने सारे लोगों के बीच पहुंची। यह काफी कूल है।

पिछले साल इस मुद्दे पर नहीं बोले थे अमिताभ बच्चन

पिछले साल सितंबर में ठग्स ऑफ हिंदुस्तान के ट्रेलर लांच के मौके पर एक रिपोर्टर ने अमिताभ बच्चन से तनुश्री दत्ता और नाना पाटेकर केस पर सवाल पूछा था। तब अमिताभ ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी। हालांकि कुछ दिन बार अपने बर्थ डे पर एक क्लिप शेयर की थी, जिसमें महिलाओं के साथ वर्कप्लेस पर होने वाले किसी भी दुर्व्यवहार की निंदा की गई थी।

Posted By: Vineet Sharan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप