नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की जोड़ी को इंडस्ट्री में परफेक्ट कपल के तौर पर देखा जाता है। दोनों ने कई दशक तक बड़े ही प्यार से एक दूसरे का साथ निभाया है। दोनों को एक साथ 47 साल हो गए हैं। आज यानी 3 जून को अमिताभ बच्चन और जया बच्चन अपनी शादी की 47वीं सालगिरह मना रहे हैं। इस खास मौके पर बिग बी ने अपनी शादी की कुछ पुरानी और मीठी यादों को ताजा किया है। ​बिग बी ने सोशल मीडिया पर शादी की कुछ खास तस्वीरों को शेयर करने के साथ ही एक दिलचस्प वाक्या भी शेयर किया। अमिताभ बच्चने ने अपनी 47वीं वेडिंग एनिवर्सरी पर अपनी शादी की कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए पत्नी जया को विश किया। अमिताभ बच्चन ने

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

47 years .. today .. June 3, 1973 .. !! Had decided if Zanjeer would succeed, we would along with a few friends go to London for the first time .. My Father asked who you going with ? When i told him who , he said you must marry her before you go .. else you don’t go .. So .. I obeyed .. !!

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

जो तस्वीरें शेयर की हैं वो शादी के मंडप की हैं। इस दौरान जया बच्चन लाल जोड़े में बेहद ही खूबसूरत नजर आ रही हैं। वहीं बिग बी जया के माथे पर टीका लगाते और हवन कुंड के आगे बैठे नजर आ रहे हैं। तस्वीर को साझा करते हुए कैप्शन में अमिताभ बच्चन ने लिखा, "47 साल.... आज ही के दिन.... 3 जून 1973।

इस तस्वीर के साथ दिलचस्प वाक्या शेयर करते हुए अमिताभ बच्चन ने बताया, 'तय किया था कि अगर 'जंजीर' फिल्म हिट हुई तो हम कुछ दोस्तों के साथ मिलकर पहली बार लंदन जाएंगे। मेरे पिता ने पूछा कि तुम किसके साथ जा रहे हो? जब मैंने बताया कि किसके साथ जा रहा हूं तो उन्होंने कहा कि तुम्हें उसके साथ जाने के लिए उससे शादी करनी होगी, वरना तुम नहीं जाओगे। तो मैंने उनकी आज्ञा का पालन किया।'

आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन की ये पोस्ट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। इस पोस्ट पर कमेंट कर फैंस लगातार दोनों को विश कर रहे हैं। वहीं अबतक इस तस्वीर को 5 लाख से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं।  

Posted By: Priti Kushwaha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस