Move to Jagran APP

Dada Saheb Phalke Award: सम्मान पाकर इमोशनल हुए अमिताभ, सोशल मीडिया पर लिखा पोस्ट

अमिताभ बच्चन को प्रसिद्धि मिली प्रकाश मेहरा की 1973 में आई फिल्म जंजीर से। उसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Mon, 30 Dec 2019 12:47 PM (IST)Updated: Mon, 30 Dec 2019 12:49 PM (IST)
Dada Saheb Phalke Award: सम्मान पाकर इमोशनल हुए अमिताभ, सोशल मीडिया पर लिखा पोस्ट
Dada Saheb Phalke Award: सम्मान पाकर इमोशनल हुए अमिताभ, सोशल मीडिया पर लिखा पोस्ट

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को फिल्म जगत में बेहतर काम के ​रविवार को सिनेमा के सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित किया गया। रविवार को बिग बी को 'दादा साहेब फाल्के' पुस्कार से नवाजा गया। उन्हें ये पुरस्कार राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिया। इस पुरस्कार को पाकर न सिर्फ बिग बी बल्कि पूरा बच्चन परिवार बेहद खुश है।

loksabha election banner

बता दें कि दादा साहेब फाल्के पुरस्कार के अंतर्गत दस लाख रुपये नकद, स्वर्ण कमल पदक और एक शॉल प्रदान की जाती है। इस मौके पर उनके बेटे अभिषेक बच्चन पिता पर काफी गर्व महसूस कर रहे हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर पिता की तस्वीर को शेयर करते हुए एक इमोशनल मैसेज शेयर किया। वहीं इस सम्मान को लेकर बिग बी ने भी अपने ट्विटर अकांउट कुछ तस्वीरों को शेयर कर पोस्ट लिखा।  

अमिताभ बच्‍चन ने इस पल को गौरव का क्षण बताते हुए अपने ट्विटर अकांउट पर एक पोस्ट लिखा। उन्होंने उस क्षण की कुछ तसवीरें शेयर की है। इन तसवीरों के साथ उन्‍होंने कैप्‍शन में लिखा, 'इस पल के लिए मेरी अपार कृतज्ञता और सम्मान।' बिग बी ही नहीं बल्कि बेटे अभिषेक बच्चन भी पिता पर गर्व महसूस कर रहे हैं। पिता के सम्मान में अभिषेक ने सोशल मीडिया पर पिता की एक तस्वीर शेयर करते हुए पोस्ट लिखा। उन्होंने लिखा, 'मेरे प्रेरणा स्त्रोत, मेरे हीरो। दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड मिलने पर पा को बधाई। हम सभी बेहद गर्वित हैं। लव यू।' 

 

View this post on Instagram

My inspiration. My hero. Congratulations Pa on the Dadasahab Phalke award. We are all so, so proud of you. Love you.

A post shared by Abhishek Bachchan (@bachchan) on

आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन को राष्ट्रपति भवन में 'दादा साहेब फाल्के' पुस्कार से सम्मानित किया गया। उन्हें अपने विविधरंगी कार्य के जरिए पीढ़ियों को प्रेरित करने के लिए यह पुरस्कार प्रदान किया गया है। ये पुरस्कार अमिताभ बच्चन पिछले सप्ताह ही आयोजित राष्ट्रीय फिल्म समारोह में लेेते ​लेकिन स्वास्थ्य ठीक न होने के कारण वह समारोह में हिस्सा नहीं ले पाए थे। 

बिग बी के फिल्मी सफर की बात करें तो उन्होंने फिल्म 'सात हिंदुस्तानी' से अपने करियर की शुरुआत की थी। ये बाद उन्होंने 'आनंद' में काम किया। इसमें उनके साथ सुपरस्टार राजेश खन्ना ने काम किया था। इसके अलावा बिग बी ने 'जंजीर', 'दीवार', 'डॉन', 'शोले', 'हम', 'ब्लैक', 'पा' और 'पीकू' 'चेहरे', 'गुलाबो सिताबो', 'ब्रह्मास्त्र' और 'आंखें 2' जैसी कई फिल्मों मेंं काम किया। इसके आलवा 'कौन बनेगा करोड़पति' को भी अमिताभ लगातर होस्ट करते नजर आ रहे हैं। आपको बता दें क बिग बी सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.