मुंबई। महाराष्ट्र की राजनीति और बॉलीवुड के लिए आज का दिन बहुत खास रहने वाला है क्योंकि आज पांच साल बाद महानायक अमिताभ बच्चन और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) के अध्यक्ष राज ठाकरे आज एक मंच पर होंगे।

राज ठाकरे और अमिताभ बच्चन एक साथ फिल्म इंडस्ट्री के कई वरिष्ठ कलाकारों का सम्मान करेंगे।

मुंबई में यह समारोह राज ठाकरे की पार्टी की फिल्म इकाई ने आयोजित किया है। इस समारोह में राजनीतिक दिग्गजों के अलावा फि़ल्म जगत की कई बड़ी हस्तियों के शामिल होने की उम्मीद है। इस कार्यक्रम में हिंदी सिनेमा के 100 साल पूरे होने का जश्न भी मनाया जाएगा।

ये क्या, अरशद वारसी ने तो अपने मेंटर अमिताभ बच्चन से ही ले लिया पंगा

ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है जब अमिताभ बच्चन ठाकरे परिवार के किसी कार्यक्रम में शिरकत कर रहे हैं, बल्कि इससे पहले भी बाला ठाकरे की मौजूदगी में वे शिवसेना से जुड़े थे, लेकिन जब से राज ठाकरे ने अपनी अलग पार्टी बनाई, तब से दोनों के बीच दूरियां भी बढ़ती गईं। ठाकरे ने जब उत्तर भारतीयों को लेकर अभियान छेड़ा था, तब से बिग बी और उनके बीच दूरियां आ गई थीं। साल 2008 में राज ठाकरे ने अपने एक भाषण में बिग बी पर निशाना साधते हुए कहा था, 'अमिताभ बच्चन महाराष्ट्र में काम करते हैं और यहीं रहते हैं लेकिन ब्रैंड एंबेसडर उत्तर प्रदेश के बने, तो इसमें क्या गलत है अगर मैं भी महाराष्ट्र से प्यार करता हूं। राज ठाकरे का ये भाषण अमिताभ के उस बयान के बाद आया था, जिसमें उन्होंने उत्तर प्रदेश कहा था कि मैं भले कहीं भी रहूं लेकिन हमेशा छोरा गंगा किनारेवाला ही रहूंगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप