नई दिल्ली, जेएनएन। Other Than Vikram Vedha Bollywood Remakes of Blockbuster South Films: ऋतिक रोशन और सैफ अली खान की फिल्म विक्रम वेधा इन दिनों खूब चर्चा में बनी हुई हैं। हाल ही में फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया था, जिसे लोगों की तरफ से काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। फिल्म में ऋतिक के इंटेंस लुक और सैफ की पैशनेट पर्सनालिटी को फैंस ने पसंद किया।

विक्रम वेधा को लेकर उम्मीद जताई जा रही हैं कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस करेगी। हालांकि, बीते कुछ महीनों की बात करें तो बॉक्स ऑफिस पर साउथ की हिंदी रिमेक फिल्मों ने कुछ खास कमाल नहीं किया है, लेकिन कई बार साउथ की रिमेक ने छप्पर फाड़ कमाई भी की है, इनमें कबीर सिंह, राउड़ी राठौर और गजनी जैसी फिल्में शामिल हैं। विक्रम वेधा की रिलीज के पहले आइए कुछ ऐसी ही फिल्मों पर नजर डालते हैं।

हिट: द फर्स्ट केस

राजकुमार राव और सान्या मल्होत्रा स्टारर हिट- द फर्स्ट केस इसी नाम की साल 2020 में आई हिट तेलुगु फिल्म का रीमेक है। फिल्म का निर्देशन शैलेश कोलानु ने किया था, जिन्होंने ओरिजनल फिल्म का भी निर्देशन किया था। कहानी एक पुलिस वाले की है जो एक लापता महिला का पता लगा रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 16 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 9.29 करोड़ का बिजनेस कर पाई थी।

जर्सी

शाहिद कपूर, मृणाल ठाकुर और पंकज त्रिपाठी स्टारर फिल्म जर्सी कुछ महीनों पहले ही रिलीज हुई है। जो इसी नाम की तेलुगु फिल्म की रीमेक थी। तेलुगु वर्जन में नानी ने लीड रोल प्ले किया था और फिल्म सुपरहिट रही थी। जबकि शाहिद कपूर की फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई और फ्लॉप साबित हुई। फिल्म ने सिर्फ 19 करोड़ के आसपास का बिजनेस किया।

बच्चन पांडे

जर्सी से पहले इस साल मार्च में अक्षय कुमार की फिल्म बच्चन पांडे रिलीज हुई थी। जो बॉबी सिम्हा द्वारा निर्देशित तमिल ब्लॉकबस्टर 'जिगरथंडा' की रीमेक है। हिट फिल्म की रिमेक और जबरदस्त प्रमोशन के बाद भी फिल्म फ्लॉप रही है और सिर्फ 49.98 करोड़ कमा पाई।

निकम्मा

कुछ हफ्तों पहले ही रिलीज हुई फिल्म निकम्मा में अभिमन्यु दसानी, शर्ली सेठिया और शिल्पा शेट्टी शामिल थे। ये नीनी स्टारर तेलुगु की ब्लॉकबस्टर फिल्म एमसीए मिडिल क्लास अब्बाई का रीमेक थी। निकम्मा अपनी रिलीज के साथ ही टिकट खिड़की पर धड़ाम हो गई और कुछ ही दिनों में थिएटर से बाहर भी हो गई।

विक्रम वेधा

विक्रम वेधा इसी नाम की तमिल फिल्म की आधिकारिक हिंदी रीमेक है, जिसमें ऋतिक और सैफ अली खान के अलावा राधिका आप्टे भी मुख्य भूमिकाओं में हैं। ऋतिक के लिए 'विक्रम वेधा' बेहद खास होने जा रही है, क्योंकि यह उनके करियर की 25वीं फिल्म है। फिल्म 30 सितंबर, 2022 को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। 

Edited By: Vaishali Chandra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट