नई दिल्ली, जेएनएन। आलिया भट्ट के फैंस के लिए खुशखबरी है, उनकी मोस्ट अवेटेड फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' की नई रिलीज डेट सामने आ गई है। अब जल्द ही संजय लीला भंसाली की इस फिल्म में दर्शकों को गंगूबाई का किरदार बड़े पर्दे पर देखने को मिलने वाला है।

'गंगूबाई काठियावाड़ी' की रिलीज डेट को कोरोना महामारी के चलते कई बार आगे बढ़ाया गया है। पिछली बार रिपोर्ट सामने आई थी कि फिल्म को साल 2022 की 6 जनवरी को रिलीज किया जाएगा। हालांकि मेकर्स को ये डेट भी आगे बढ़ानी पड़ी और अब ये फिल्म 18 फरवरी को सिनेमाघरों में दिखाई जाएगी।

प्रसिद्ध लेखक हुसैन जैदी की किताब, 'माफिया क्वींस ऑफ मुंबई' के एक अध्याय से इस फिल्म का किरदार गंगूबाई प्रेरित है।1960 के दशक के दौरान कमाठीपुरा की सबसे शक्तिशाली शख्सियत में से एक गंगूबाई काफी पॉपुलर और सम्मानित थीं।

फिल्म की रिलीज डेट को लेकर भंसाली प्रोडक्शंस के आधिकारिक हैंडल पर एक पोस्ट किया गया। इस पोस्ट को कैप्शन दिया, 'शक्ति, साहस और निडरता के साथ उनका उदय देखें।' फिल्म एनालिस्ट तरण आदर्श ने भी अपने सोशल मीडिया पेज से इसे शेयर किया है। 

View this post on Instagram

A post shared by Bhansali Productions (@bhansaliproductions)

बता दें कि ये फिल्म पहले 11 सितंबर, 2020 को सिनेमा हॉल में आने वाली थी। जनवरी 2021 में, निर्माताओं ने घोषणा की कि फिल्म 2021 में किसी समय रिलीज होगी, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण रिलीज में देरी हुई। जिसके चलते इसकी रिलीज को अगले साल के लिए टाल दिया गया।

संजय लीला भंसाली की गंगूबाई काठियावाड़ी का क्लैश पहले डायरेक्टर राजामौली की ट्रिपल आर से होने वाला था लेकिन जैसे ही उन्होंने अपनी फिल्म की रिलीज डेट बदली है, वैसे ही यह मेगा क्लैश टल गया है। अब बॉक्स ऑफिस पर आर आर आर और गंगूबाई काठियावाड़ी का क्लैश देखने को नहीं मिल पाएगा। वैसे फिल्मी गलियारों में इन दोनों फिल्मों के क्लैश की काफी चर्चा थी। 

Edited By: Ruchi Vajpayee