Move to Jagran APP

3 Idiots के सुसाइड सीन के बाद डिप्रेशन में चले गए थे अली फज़ल,एक्टर ने 11 साल बाद किया ये खुलासा

बॉलीवुड एक्टर आमिर ख़ान आर माधवन और शरमन जोशी की साल 2009 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘3 इडियट्स’ बॉलीवुड की सबसे हिट फिल्मों से एक है। इस फिल्म की कहानी से लोगों ने ख़ुद को ऐसे जोड़ा कि 12 साल बाद भी लोग इसे भूल नहीं पाए हैं।

By Nazneen AhmedEdited By: Published: Thu, 24 Jun 2021 10:37 AM (IST)Updated: Thu, 24 Jun 2021 10:47 AM (IST)
3 Idiots के सुसाइड सीन के बाद डिप्रेशन में चले गए थे अली फज़ल,एक्टर ने 11 साल बाद किया ये खुलासा
Photo credit - Ali Fazal Instagram Account Photo

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्टर आमिर ख़ान, आर माधवन और शरमन जोशी की साल 2009 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘3 इडियट्स’ बॉलीवुड की सबसे हिट फिल्मों से एक है। इस फिल्म की कहानी से लोगों ने ख़ुद को ऐसे जोड़ा कि 12 साल बाद भी लोग इसे भूल नहीं पाए हैं। राज कुमार हिरानी द्वारा निर्देशित ‘3 इडियट्स’ ने कई लोगों को मोटिवेट किया, लेकिन क्या आप जानते हैं इस फिल्म को करने के बाद बॉलीवुड एक्टर अली फज़ल डिप्रेशन में चले गए थे।

loksabha election banner

इस बात का खुलासा ख़ुद अली फज़ल ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान किया है। अली ने बताया है कि ‘3 इडियट्स’ के बाद उनके पास कुछ ऐसी घटनाएं हुईं जिन्होंने एक्टर को हिलाकर रख दिया और वो डिप्रेशन में चले गए। अगर आपको याद नहीं है तो हम आपको याद दिलाते चलते हैं कि अली ने ‘3 इडियट्स’ में एक स्टूडेंट का किरदार निभाया था जिसका नाम था जॉय लोबो, जो अपने इंजीनियरिंग फाइनल ईयर में खिड़की से कूदकर सुसाइड कर लेता है।

पीपिंग मून से बातचीत में अली ने बताया, ‘जब मैंने 3 इडियट्स करना शुरू की थी तब मैं डिप्रेशन में चला गया था। मैंने फिल्म में छोटा सा रोल निभाया था। लेकिन क्या आप जानते हैं उसके बाद क्या हुआ? कुछ न्यूज़ मेरे सामने आईं कि जिनमें लिखा था कि कुछ कॉलेज के छात्रों ने खुद को नुकसान पहुंचाया था, और फिर मुझे एक समाचार चैनल से फोन आया जिसमें कहा गया, ‘सर आपने फिल्म में ऐसा रोल निभाया था, ये बिल्कुल वैसा ही हुआ है। आप इस बारे में क्या महसूस करते हैं? उस वक्त मैं बुरी तरह टूट गया। मैं तब मासूम था, मैं कॉलेज के सेकेंड ईयर में ही था। मैं डिप्रेशन में चला गया और इस बारे मैंने राजू सर से और कई लोगों से बात की। उन्होंने मुझसे कहा, ‘मैं ऐसा कुछ न करूं और उन लोगों से कहूं कि वो प्रोड्यूसर से बात करें, मैं ऐसा महसूस न करूं’।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.