नई दिल्ली, जेएनएन। कोविड-19 वायरस से संक्रमित अक्षय कुमार के अस्पताल में भर्ती होने के बाद उनकी फ़िल्म सूर्यवंशी की रिलीज़ एक बार फिर स्थगित कर दी गयी है। यह फ़िल्म 30 अप्रैल को सिनेमाघरों में आने वाली थी। मगर, फ़िल्म अनिश्चितकाल के लिए टाल दी गयी है। 

सूर्यवंशी की रिलीज़ स्थगित होने के पीछे अक्षय कुमार की सेहत और हाल ही में महाराष्ट्र में राज्य सरकार द्वारा लॉकडाउन के एलान को माना जा रहा है। मुंबई समेत पूरे राज्य में सिनेमाघर एक महीने के लिए बंद कर दिये गये हैं। हिंदी फ़िल्मों के लिए अहम देश के बाक़ी कई राज्यों में भी कोरोना वायरस के केस बढ़ रहे हैं, जिसका असर दर्शकों की संख्या पर पड़ना तय है। 

रोहित शेट्टी की कॉप यूनिवर्स में अक्षय कुमार की पहली फ़िल्म है। फ़िल्म में अक्षय एटीएस चीफ़ के रोल में दिखेंगे। सिम्बा रणवीर सिंह और सिंघम अजय देवगन कैमियो में है, वहीं कटरीना कैफ़ फीमेल लीड में हैं। यह फ़िल्म 2020 में 24 मार्च को रिलीज़ होने वाली थी। फ़िल्म के कैनवास को देखते हुए रोहित शेट्टी ने इसे ओटीटी पर रिलीज़ ना करने का फ़ैसला किया था।

वहीं, अक्षय कुमार ख़ुद कोरोना संक्रमित हो गये हैं और सोमवार को वो अस्पताल में भर्ती हो गये, जिसके बाद कम से कम दो हफ़्तों तक वो फ़िल्म का प्रमोशन नहीं कर सकेंगे। सूर्यवंशी का ट्रेलर भी अभी तक रिलीज़ नहीं हुआ है। सूर्यवंशी एक बड़ी स्टार कास्ट वाली बड़े बजट की फ़िल्म है, जिसके प्रचार के लिए भरपूर वक़्त देना ज़रूरी है। 

सूर्यवंशी के टलने के बाद अप्रैल महीने का मूवी कैलेंडर एक बार फिर सूना हो गया है। अमिताभ बच्चन और इमरान हाशमी की फ़िल्म चेहरे 9 अप्रैल को सिनेमाघरों में उतरने वाली थी, मगर इसे कोरोना वायरस पैनडेमिक चलते टाला जा चुका है। 

23 अप्रैल को यशराज बैनर की फ़िल्म बंटी और बबली 2 आने वाली थी, जो स्थगित कर दी गयी है। अब 16 अप्रैल को एआर रहमान की होम प्रोडक्शन 99 सॉन्ग्स और 23 अप्रैल को कंगना रनोट की फ़िल्म थलाइवी बची है। थलाइवी, हिंदी के साथ तमिल और तेलुगु भाषाओं में भी रिलीज़ हो रही है। अभी तक की जानकारी के अनुसार, थलाइवी अपनी तय डेट पर पर आ रही है। 

Edited By: Manoj Vashisth