Move to Jagran APP

'फूल और कांटे' से अक्षय कुमार करने वाले थे डेब्यू, अजय देवगन ने कर दिया खेल, जानिए दिलचस्प क़िस्सा

Akshay Kumar on Ajay Devgns Phool Aur Kaante सोमवार को सूर्यवंशी का ट्रेलर लांच किया गया था जिसमें अक्षय अजय और रणवीर भी शामिल हुए थे। तीनों ने ख़ूब मस्ती-मज़ाक किया था।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Tue, 03 Mar 2020 01:30 PM (IST)Updated: Tue, 03 Mar 2020 08:34 PM (IST)
'फूल और कांटे' से अक्षय कुमार करने वाले थे डेब्यू, अजय देवगन ने कर दिया खेल, जानिए दिलचस्प क़िस्सा
'फूल और कांटे' से अक्षय कुमार करने वाले थे डेब्यू, अजय देवगन ने कर दिया खेल, जानिए दिलचस्प क़िस्सा

नई दिल्ली, जेएनएन। रोहित शेट्टी की कॉप एक्शन फ़िल्म सूर्यवंशी में अक्षय कुमार लीड रोल में हैं, वहीं अजय देवगन और रणवीर सिंह स्पेशल एपीयरेंस में दिखेंगे। अजय सिंघम और रणवीर सिम्बा की भूमिकाओं को दोहराएंगे। सोमवार को मुंबई में फ़िल्म का ट्रेलर लांच किया गया था, जिसमें अजय और रणवीर भी शामिल हुए थे। इस दौरान तीनों सितारों ने ख़ूब मस्ती-मज़ाक किया। बातों-बातों में अक्षय ने अपने करियर का एक अहम राज़ भी खोल दिया।

loksabha election banner

अक्षय, अजय के साथ अपनी पुरानी दोस्ती की बातें कर रहे थे। बता रहे थे कि दोनों ने एक साथ करियर शुरू किया और आज यहां तक पहुंचे हैं। अक्षय ने कहा- ''हम दोनों ने अपना करियर साथ में ही शुरू किया था। ऐसा शुरू किया था कि एक ही फ़िल्म के लिए दोनों लड़े थे।पहली फ़िल्म जो हमारी थी, फूल और कांटे, जिसमें पहले मैं था फिर मुझे धक्का मारकर इसने लिया।'' अक्षय के मुताबिक उनका डेब्यू फूल और कांटे से होने वाला था, मगर वो फ़िल्म अजय के पास चली गयी और उन्होंने उस फ़िल्म से बतौर हीरो अपनी फ़िल्मी पारी शुरू की थी। 

बता दें कि फूल और कांटे 22 नवंबर 1991 में रिलीज़ हुई थी। इस रोमांटिक एक्शन फ़िल्म का निर्देशन कुकु कोहली ने किया था। अजय के साथ मधु फीमेल लीड रोल में थीं, जबकि अमरीश पुरी ने अजय के गैंगस्टर पिता का रोल निभाया था। अजय और अमरीश के किरदारों की समीकरण भी कहानी का अहम हिस्सा थी। बॉक्स ऑफ़िस पर फूल और कांटे सफल रही थी।

वहीं अक्षय के डेब्यू की बात करें तो उन्होंने सौगंध से बॉलीवुड पारी शुरू की थी, जिसका निर्देशन राज सिप्पी ने किया था। फ़िल्म 25 जनवरी 1991 को रिलीज़ हुई थी। इस फ़िल्म में अक्षय के साथ शांतिप्रिया फीमेल लीड रोल में थीं, जबकि राखी ने अक्षय की मां का किरदार निभाया था। इस फ़िल्म में अक्षय कुमार के एक्शन को काफ़ी पसंद किया गया था। सौगंध भी बॉक्स ऑफ़िस पर सफल रही थी। 

संयोग ही है कि अक्षय और अजय ने ही रोमांटिक एक्शन फ़िल्मों से डेब्यू किया और करियर की शुरुआत में एक्शन एक्टर के रूप में पहचान बनाई। बाद में दोनों ने अलग-अलग जॉनर की फ़िल्मों में काम किया और बेहतरीन एक्टर के तौर पर ख़ुद को स्थापित किया। (Photo- Yogen Shah)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.