मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

मुंबई। Akshay Kumar Katrina Kaif in Sooryavanshi बॉलीवुड में इस समय बिछड़े हुए सितारों के फिर मिलने का दौर चल रहा है। इसी सिलसिले में अब नया नाम अक्षय कुमार और कटरीना कैफ़ का जुड़ा है, जो रोहित शेट्टी की फ़िल्म सूर्यवंशी से सिल्वर स्क्रीन पर Reunite हो रहे हैं।

2020 में ईद पर रिलीज़ हो रही सूर्यवंशी रोहित के साथ कटरीना की पहली फ़िल्म है, जबकि इसके निर्माता करण जौहर के साथ भी कटरीना पहली बार काम करेंगी। मगर, फ़िल्म के हीरो अक्षय कुमार के साथ कटरीना की यह सातवीं फ़िल्म है। अक्षय के साथ अपने रीयूनियन से कटरीना काफ़ी उत्साहित हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है कि इतने वक़्त बाद अक्षय के साथ काम करने के लिए बेकरार हूं। बता दें कि सूर्यवंशी में अक्षय कुमार और कटरीना कैफ़ के साथ आने की ख़बर काफ़ी दिनों से आ रही थी, मगर इसकी पुष्टि अब की गयी है। 

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Super excited to join the team of sooryavanshi with the incredible @itsrohitshetty for the first time , cant wait to be back on set with @akshaykumar after soooooo long 🌝 and the inimitable @karanjohar @reliance.entertainment @rohitshettypicturez @dharmamovies #CapeOfGoodFilms

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif) on

कटरीना और अक्षय का पर्दे पर रीयूनियन पूरे 10 साल बाद होगा। दोनों आख़िरी बार 2010 की फ़िल्म तीस मार ख़ान में साथ आये थे। सूर्यवंशी अगले साल ईद पर रिलीज़ हो रही है। पहले यह फ़िल्म इसी साल दिसम्बर में आने वाली थी। सूर्यवंशी के ज़रिए अक्षय और रोहित भी पहली बार साथ काम कर रहे हैं। अक्षय ने कटरीना के साथ 6 फ़िल्मों हमको दीवाना कर गये, नमस्ते लंदन, वेल्कम, दे दना दन, ब्लू और तीस मार ख़ान में काम किया है। सूर्यवंशी सातवीं फ़िल्म है।

अक्षय कुमार-करीना कपूर

कटरीना के अलावा करीना इस साल अक्षय कुमार के साथ बड़े पर्दे पर लौट रही हैं। करण जौहर निर्मित फ़िल्म का नाम गुड न्यूज़ है। इस फ़िल्म के ज़रिए वो अक्षय के साथ फ़ीमेल लीड रोल में लगभग 10 साल बाद रीयूनाइट हो रही हैं। अगर 2015 में आयी अक्षय की गब्बर इज़ बैक में करीना के कैमियो को छोड़ दें, तो दोनों कलाकार 2009 की फ़िल्म कमबख़्त इश्क़ में साथ आये थे। करीना के अलावा इस साल और भी कई दिलचस्प रीयूनियन बड़े पर्दे पर हो रहे हैं। 

दिलचस्प संयोग है कि कटरीना और करीना, दोनों ही पूरे 10 साल बाद पर्दे पर अक्षय की लीडिंग लेडी बन रही हैं और इन्हें मिलाने का क्रेडिट भी करण जौहर को जाता है, जो सूर्यवंशी और गुड न्यूज़ के निर्माता हैं।

अजय देवगन-काजोल

अजय देवगन अपनी बेटर हाफ़ काजोल से तानाजी- द अनसंग वॉरियर में रीयूनाइट होंगे। इस फ़िल्म में अजय तानाजी के रोल में हैं, जबकि काजोल लक्ष्मीबाई के किरदार में दिखायी देंगी। अजय-काजोल आख़िरी बार 2010 की फ़िल्म टूनपुर का सुपरहीरो में साथ आये थे। हालांकि यह एनीमेटेड फ़िल्म थी। इससे पहले 2008 की फ़िल्म यू मी और हम में भी अजय और काजोल पति-पत्नी के रोल में साथ आये थे। इस फ़िल्म से अजय डायरेक्टोरियल पारी शुरू की थी। दोनों लगभग 10 साल बाद पर्दे पर आएंगे।

फ़रहान अख़्तर-प्रियंका चोपड़ा

2015 में आयी ज़ोया अख़्तर की फ़िल्म दिल धड़कने दो में फ़रहान अख़्तर और प्रियंका चोपड़ा लवर्स के रोल में थे। अब शोनाली बोस की फ़िल्म स्काय इज़ पिंक में प्रियंका और फ़रहान फिर साथ आ रहे हैं। दोनों 4 साल के बाद पर्दे पर साथ आएंगे।

संजय दत्त-माधुरी दीक्षित

करण जौहर निर्मित कलंक से संजय दत्त और माधुरी दीक्षित की जोड़ी का रीयूनियन हुआ है। 90 के दशक में संजय दत्त और माधुरी ने 'साजन' और 'खलनायक' जैसी कुछ हिट फ़िल्मों में काम किया था। पर्दे के इस पार भी दोनों के बीच केमिस्ट्री के क़िस्से ख़ूब मशहूर रहे थे। एक वक़्त था, जब संजय माधुरी के लिए दीवाने थे। संजय और माधुरी आख़िरी बार 1997 की फ़िल्म 'महानता' में सिल्वर स्क्रीन पर एक साथ नज़र आये थे। कलंक के ज़रिए इस जोड़ी का पुनर्मिलन 22 साल बाद हुआ। 

17 अप्रैल को रिलीज़ हुई फ़िल्म को अभिषेक वर्मन ने निर्देशित किया है। इस मल्टीस्टारर फ़िल्म में वैसे तो वरुण धवन, आदित्य रॉय कपूर, आलिया भट्ट और सोनाक्षी सिन्हा मुख्य भूमिकाओं में नज़र आ रहे हैं, मगर सबसे अधिक चर्चा संजय दत्त और माधुरी दीक्षित के कमबैक की रही। कलंक की कहानी आज़ादी से पहले 1945 के दौर में सेट है। संजय फ़िल्म ने बलराज चौधरी का किरदार निभाया है, जबकि माधुरी बहार बेगम के रोल में हैं। 

अनिल कपूर-माधुरी दीक्षित

इससे पहले निर्देशक इंद्र कुमार की फ़िल्म 'टोटल धमाल' में अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित एक साथ दिखायी दे चुके हैं। पिछले महीने रिलीज़ हुई टोटल धमाल बॉक्स ऑफ़िस पर भी ख़ूब धमाल मचा रही है और अब तक 140 करोड़ से अधिक जमा कर चुकी है। इस फ़िल्म के ज़रिए माधुरी और अनिल 18 साल बाद साथ आये थे। इससे पहले दोनों आख़िरी बार 2000 की फ़िल्म 'पुकार' में नज़र आये थे। अनिल-माधुरी ने अपने करियर के शीर्ष पर साथ में काम किया था और तेज़ाब, बेटी, परिंदा, राम-लखन जैसी कामयाब फ़िल्में दीं।

अनिल कपूर-जूही चावला

अनिल कपूर का अपनी एक और एक्ट्रेस से इस साल रीयूनियन हुआ। एक लड़की देखा तो ऐसा लगा में अनिल जूही चावला के साथ पर्दे पर नज़र आये। ये दोनों 2007 की फ़िल्म सलामे-इश्क़ में एक-दूसरे के अपोज़िट कास्ट किये गये थे। इस लेस्बियन लव स्टोरी में सोनम कपूर ने लीड रोल निभाया। राजकुमार राव भी एक अहम रोल में थे, जो सोनम के साथ डॉली की डोली कर चुके हैं।

Posted By: Manoj Vashisth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप