नई दिल्ली,जेएनएन। अक्षय कुमार इस साल के आखिरी में अपनी फ़िल्म के जरिए 'गुड न्यूज़' सुनाने को तैयार हैं। उनकी फ़िल्म 'गुड न्यूज़'  की कहानी इनवर्टो फर्टिलाइज़ेशन यानि आईवीएफ से होने वाली प्रेग्नेंसी पर आधारित है। इसी तकनीक का इस्तेमाल करके कई बॉलीवुड सितारे असल ज़िंदगी में 'गुड न्यूज' सुना चुके हैं। बात यूं है कि इसी तकनीक के जरिए सरोगेसी होती है। आजकल यह बॉलीवुड में आम बात हो चुकी है। आइए जानते हैं अब तक किस-किस सेलेब्रिटी ने सरोगेसी की मदद से बच्चों को अपनाया है...

1. आमिर ख़ान

दिसंबर 2011 में आमिर ख़ान और किरण राव ख़ान के घर में सरोगेसी के जरिए बच्चे ने जन्म लिया। इस बच्चे का नाम आज़ाद राव ख़ान है। इस मामले को लेकर किरण राव ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मैं इस मामले में ओपन रहना चाहती हूं।

2. शाहरुख़ ख़ान

शाहरुख़ ख़ान और गौरी ख़ान ने अपने तीसरे बच्चे के लिए सरोगेसी का ही इस्तेमाल किया था। मई, 2013 में अबराम ख़ान ने इस परिवार में कदम रखा था। अबराम उन स्टार किड्स में शामिल है, जिनके सोशल मीडिया में भी फैंस हैं और उनकी तस्वीरों को ख़ूब पसंद किया जाता है।

3.करण जौहर

करण जौहर ने अभी तक शादी नहीं की है, मगर वह सरोगेसी की मदद से रूही और यश के सिंगल फादर बने हैं। करण जौहर ने इस बारे मे सोशल मीडिया के जरिए पुष्टि भी की थी। हालांकि, इस मामले पर करण ज्यादा नहीं बोलते।

4.तुषार कपूर

तुषार कपूर अपने सिंगल फादर होने को लेकर काफी बोल्ड और ओपन हैं। तुषार करण जौहर से पहले सरोगेसी की मदद से पापा बने थे। उनके बेट का नाम लक्ष्य है।  

5.सोहेल ख़ान

सोहल ख़ान और उनकी पत्नी सीमा ख़ान ने भी सरोगेसी के ऑप्शन का चुनाव किया था। इन्होंने अपने पहले बच्चे निर्वाण के पैदा होने के 11 साल बाद सरोगेसी के जरिए दूसरे बच्चे को जन्म दिया था। इस सरोगेट बच्चे का नाम योहान है।

इनके अलावा कई और बॉलीवुड हस्तियों ने सरोगेसी का सहारा लिया है। इनमें एकता कपूर, श्रेयष तलपड़े और लीजा रे जैसे सेलब्स शामिल हैं। अब इस मुद्दे को हल्के-फुल्के अंदाज़ में बयां करने काम गुड न्यूज़ करेगी। इस फ़िल्म में अक्षय के अलावा करीना कपूर, दलजीत दोसांझ और कियारा आडवाणी भी शामिल हैं। यह फ़िल्म 27 दिसंबर को थिएटर्स में आएगी।

Posted By: Rajat Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस