मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। इस बार 15 अगस्त पर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की मिशन मंगल (Mission Mangal) और जॉन अब्राहम (John Abraham) की बाटला हाउस (Batla House) के बीच टक्कर हो रही है। इस टक्कर को लेकर दोनों ही कलाकर बिल्कुल परेशान नहीं हैं। पिछले दिनों देखा भी गया था कि अपनी-अपनी फ़िल्म के प्रमोशन के दौरान जब दोनों एक जगह मिले तो कैसे मस्ती की थी।

अक्षय और जॉन भले ही मिशन मंगल और बाटला हाउस को लेकर बेफ़िक्र हों, मगर ट्रेड की नज़र इस मुक़ाबले पर बनी हुई है। अगर पिछले कुछ सालों में 15 अगस्त पर रिलीज़ होने वाली अक्षय कुमार की फ़िल्मों के रिज़ल्ट पर ग़ौर करें तो उन्हें कभी निराशा हाथ नहीं लगी है। वहीं, जॉन को भी इस टक्कर से फ़ायदा ही हुआ है। 2018 में स्वतंत्रता दिवस के मौक़े पर जॉन की सत्यमेव जयते और अक्षय की गोल्ड रिलीज़ हुई थीं। लगभग 108 करोड़ का कलेक्शन करके गोल्ड सफल रही, वहीं लगभग 90 करोड़ जमा करके सत्यमेव जयते हिट घोषिट की गयी।

2017 में 15 अगस्त के मौक़े पर अक्षय की फ़िल्म 'टॉयलेट एक प्रेम कथा' आयी थी, जो 11 अगस्त को रिलीज़ हुई थी। यह फ़िल्म 133 करोड़ से ज़्यादा कमाकर सुपरहिट रही है। 2016 में 15 अगस्त पर अक्षय की फ़िल्म 'रुस्तम' का मुक़ाबला रितिक रोशन की फ़िल्म 'मोहनजो-दाड़ो' से हुआ था, जिसमें बाज़ी अक्षय के हाथ लगी थी। दोनों फ़िल्में 12 अगस्त को रिलीज़ हुई थीं। 'रुस्तम' 127 करोड़ से अधिक जमा करके सुपहिट रही तो 'मोहनजो-दाड़ो' 58 करोड़ ही जमा कर सकी थी।

2015 में 14 अगस्त को अक्षय और सिद्धार्थ मल्होत्रा की फ़िल्म 'ब्रदर्स' आयी। इस फ़िल्म ने 82 करोड़ के आस-पास कलेक्शन किया था और औसत रही थी। इस बार मिशन मंगल और बाटला हाउस में टक्कर है। मिशन मंगल, भारत द्वारा अंतरिक्ष में भेजे गये पहले मंगलयान के मिशन की कहानी है। जगन शक्ति निर्देशित फ़िल्म में अक्षय के साथ विद्या बालन, सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू, कीर्ति कुल्हरी और नित्या मेनन मुख्य किरदारों में हैं। नित्या दक्षिण भारतीय फ़िल्मों की कलाकार हैं और मिशन मंगल से बॉलीवुड डेब्यू कर रही हैं।

बाटला हाउस को निखिल आडवाणी ने डायरेक्ट किया है। मिशन मंगल की तरह यह फ़िल्म भी वास्तविक घटना पर आधारित है। बाटला हाउस में जॉन एक पुलिस अफ़सर के किरदार में हैं, जिसकी ज़िंदगी बाला हाउस एनकाउंटर के बाद बदल जाती है। दोनों फ़िल्मों को लेकर ट्रेड पंडित कॉन्फिडेंट हैं कि अच्छा कारोबार करेंगी। 

Posted By: Manoj Vashisth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप