नई दिल्ली, जेएनएन। फोर्ब्स की ताज़ा सूची के मुताबिक अक्षय कुमार बॉलीवुड के सबसे महंगे एक्टर हैं, वहीं दुनियाभर के एक्टर्स में अक्षय की पोजिशन छठी है। इस सूची के अनुसार, अक्षय की पिछले साल की कुल आमदनी 362 करोड़ रही थी, लेकिन आपको यह जानकर ताज्जुब होगा कि अक्षय की कमाई का बड़ा हिस्सा फ़िल्मों से नहीं, बल्कि विज्ञापनों से आता है।

फ़िल्मफेयर वेबसाइट के अनुसार, अक्षय इस वक़्त 30 उत्पादों के विज्ञापन कर रहे हैं, जिनमें कंज्यूमर प्रोडक्ट्स से लेकर लग्ज़री सामान तक शामिल हैं। इस रिपोर्ट के अनुसार, अक्षय एक विज्ञापन के लिए प्रतिदिन 2-3 करोड़ लेते हैं। Duff & Phelps की स्टडी के मुताबिक, अक्षय की ब्रैंड वैल्यू 742 करोड़ रुपये के आसपास है।

अक्षय कुमार बॉलीवुड के सबसे भरोसेमंद एक्टर्स में शामिल हैं। 2019 में उनकी चार फ़िल्में रिलीज़ हुई थीं और चारों ही सफल रही हैं। पिछले साल अक्षय की पहली रिलीज़ केसरी थी, जिसने 153 करोड़ का कलेक्शन घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर किया था। दूसरी फ़िल्म मिशन मंगल थी, जिसने 200 करोड़ जमा किये थे।

तीसरी फ़िल्म थी हाउसफुल-4, जिसने 206 करोड़ का कलेक्शन किया था, जबकि चौथी रिलीज़ गुड न्यूज़ ने भी 201 करोड़ जमा किये थे। 2019 में अक्षय कुमार की चार फ़िल्मों ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर 750 करोड़ से अधिक नेट कलेक्शन किया था। 

इस साल भी अक्षय कुमार की 4 फ़िल्में रिलीज़ होने वाली थीं, मगर कोविड-19 पैनडेमिक के चलते सिनेमाघर बंद होने से कुछ रिलीज़ नहीं हो सकीं और कुछ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आ रही हैं। अक्षय की सूर्यवंशी इस साल मार्च में आने वाली थी। रोहित शेट्टी निर्देशित यह फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर बड़ा धमाका कर सकती थी। फ़िल्म हालात सामान्य होने के बाद सिनेमाघरों में ही रिलीज़ की जाएगी।

ईद पर रिलीज़ के लिए निर्धारित अक्षय की दूसरी फ़िल्म लक्ष्मी बम अब डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज़ होगी। फ़िल्म सितम्बर में रिलीज़ हो सकती है। 2020 की दिवाली पर पृथ्वीराज और दिसम्बर में बच्चन पांडेय रिलीज़ होने वाली थीं। बच्चन पांडेय अगले साल के लिए शिफ्ट कर दी गयी है। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस