Move to Jagran APP

फ़ोर्ब्स की सेलिब्रिटी टॉप 100 लिस्ट में इस नंबर पर खिलाड़ी कुमार, जानकर होगी खुशी

अक्षय कुमार की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 2.0 है जिसमें रजनीकांत की अहम भूमिका है। यह फिल्म बॉक्स अॉफिस पर कमाल कर रही है।

By Rahul soniEdited By: Published: Wed, 05 Dec 2018 10:42 AM (IST)Updated: Wed, 05 Dec 2018 10:44 AM (IST)
फ़ोर्ब्स की सेलिब्रिटी टॉप 100 लिस्ट में इस नंबर पर खिलाड़ी कुमार, जानकर होगी खुशी
फ़ोर्ब्स की सेलिब्रिटी टॉप 100 लिस्ट में इस नंबर पर खिलाड़ी कुमार, जानकर होगी खुशी

मुंबई। अक्षय कुमार इन दिनों अपनी फिल्म 2.0 को लेकर चर्चा में हैं। फिल्म बॉक्स अॉफिस पर जबरदस्त कमाई कर रही है। इस बीच अक्षय को लेकर बड़ी और अच्छी खबर यह आ रही है कि फ़ोर्ब्स जैसी प्रतिष्ठित मैगजीन द्वारा जारी की गई सेलिब्रिटी 100 की लिस्ट में अक्षय कुमार तीसरे पायदान पर हैं। 

loksabha election banner

जी हां, अक्षय कुमार के फैंस के लिए और बॉलीवुड के लिए यह खबर शानदार है। प्रतिष्ठित मैगजीन फ़ोर्ब्स मैगजीन द्वारा सेलिब्रिटी 100 के नाम डिक्लेयर किए हैं। इसमें बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार को तीसरा स्थान मिला है। अक्षय कुमार बॉलीवुड के सुपरस्टार्स में से एक हैं। अक्षय की पिछली फिल्में दर्शकों के दिल और दिमाग पर जगह बनाने में सफल रही हैं। इसमें टॉयलेट एक प्रेम कथा, पैडमैम, गोल्ड और हाल ही में रिलीज हुई 2.0 के नाम शामिल हैं। आने वाली फिल्मों में केसरी और हाउसफुल 4 है जिसमें अक्षय कुमार अहम भूमिका में नजर आएंगे। 

बने थे सबसे कमाउ अभिनेता

आपको बता दें कि, जुलाई में इसी मैगजीन द्वारा बॉलीवुड से सबसे कमाऊ अभिनेताओं की लिस्ट जारी की गई थी। उस समय वे पूरे विश्व में 76वें स्थान पर थे। वह विश्व के हाइयेस्ट पेड सेलिब्रिटीज सलमान खान के 82वें स्थान से आगे थे। उस समय बताया गया था कि, अक्षय की कमाई 40.5 मिलियन डॉलर तो सलमान 37.7 मिलियन डॉलर आंकी गई है। उस समय जागरण डॉट कॉम ने अक्षय कुमार से जब बात की थी तब उन्होंने कहा था कि, वे खुद को खुशनसीब मानता हैं। अक्षय ने कहा था कि, मैंने कभी ज़िन्दगी में ऐसा सोचा नहीं था कि ये दिन भी आयेगा। अगर मैं अपने बारे में सोचूं और पीछे मुड़ कर देखता हूं तो मुझे वो दिन याद है, जब मुझे एक्टिंग सीखनी थी और मेरे पास क्लासेज जाने के लिए पैसे नहीं थे। तब मैं एक्टिंग सीखने के लिए हाउ टू लर्न एक्टिंग की किताब खोज हो रहा था। एक दिन चर्चगेट स्टेशन पर था। बाहर वहां बैठते हैं न, पुरानी- पुरानी किताबें बेचते हैं। वही एक किताब थी हाउ टू लर्न एक्टिंग। तो उस किताब के फर्स्ट पन्ने पर 118 रूपये लिखा था और मेरे पास 72 रुपये थे। दूसरे पन्ने पर लिखा कि अगर आपको अच्छा एक्टर बनना है तो आपको एक अच्छा इंसान बनना होगा। वो भी किताब खरीदने के पैसे नहीं थे। फ़ोर्ब्स में नाम हासिल करना मेरे लिए बहुत बड़ी बात है। अक्षय ने कहा था कि, मैं वो किताब कभी नहीं खरीद पाया। अक्षय ने यह भी बताया था कि, बाद में जब पैसे हुए तो मैंने वो किताब ढूंढने की बहुत कोशिश की, लेकिन वो किताब मिली नहीं। 

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रियंका और निक को रिसेप्शन में पहुंच कर दी बधाई

यह भी पढ़ें: ...और दुल्हन के रूप में ऐसे नज़र आईं प्रियंका चोपड़ा, तस्वीरें देखें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.