मुंबई। हिंदी सिनेमा के बॉक्स ऑफ़िस पर इस शुक्रवार रिलीज़ हुई फिल्म पैड मैन ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहले दिन 10 करोड़ रूपये से ज़्यादा का कलेक्शन कर लिया है।

आर बाल्की के निर्देशन में बनी अक्षय कुमार, सोनम कपूर और राधिका आप्टे स्टारर फिल्म पैड मैन ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर 10 करोड़ 26 लाख रूपये से ओपनिंग ली है। ये उम्मीद से थोड़ी कम लेकिन अच्छी शुरुआत है। माना जा रहा है कि फिल्म को वीकेंड में शाम के शो में अच्छा कलेक्शन मिल सकता है और इस गंभीर विषय पर जिस तरह लोगों की सोच धीरे धीरे बदल रही है, उससे माउथ पब्लिसिटी के जरिये फिल्म को अच्छा फायदा हो सकता है। फिल्म पैड मैन, महिलाओं की माहवारी के दौरान होने वाली उस तकलीफ़ के ख़िलाफ़ एक मुहिम के रूप में बनाई गई कमर्शियल फिल्म है। हालांकि अक्षय कुमार ने पहले ही इस बात को साफ़ कर दिया है कि इस विषय को उठा कर ही उन्होंने बॉक्स ऑफिस की आधी जंग जीत ली है। ये फिल्म सैनिटरी नैपकिंस के क्षेत्र में क्रांतिकारी आविष्कार करने वाले उस अरुणाचलम मुरुगनाथम की ज़िंदगी से जुड़ी है, जिन्होंने हाइजनिक और सस्ते नैपकिन बनाने वाली मशीन बनाई और फिर उसे लोगों तक पहुंचाने के लिए पसीना भी बहाया। मिसेज़ फनीबोन्स के पेन-नेम से मशहूर अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना ने अपनी किताब ‘द लीजेंड ऑफ लक्ष्मी प्रसाद’ में अरुणाचलम पर एक चैप्टर लिखा था।

 

जानकारी के मुताबिक फिल्म पैड मैन का बजट करीब 90 करोड़ रूपये है जिसमें प्रिंट एंड पब्लिसिटी के 15 करोड़ रूपये भी शामिल हैं। फिल्म 2500 से ज़्यादा स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया है। वैसे हाल के वर्षों में अक्षय कुमार की रिलीज़ फिल्मों के हिसाब से पैड मैन का पहले दिन का कलेक्शन थोड़ा कम आया है।

उनकी पिछली फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा को 13 करोड़ 10 लाख रूपये की ओपनिंग लगी थी।

जॉली एलएलबी 2 ने पहले दिन 13 करोड़ 20 लाख रूपये का कलेक्शन किया था।

एयरलिफ्ट को पहले दिन 12 करोड़ 35 लाख रूपये मिले।

हाउसफुल 3 को 15 करोड़ 21 लाख रूपये की ओपनिंग मिली।

रुस्तम की बॉक्स ऑफ़िस पर 14 करोड़ 11 लाख रूपये से शुरुआत हुई। 

दरअसल पैड जैसा विषय ही उठाना अपने आप में साहस का काम है।अक्षय कुमार और उनकी टीम यदि अपनी इस फिल्म की वजह से लोगों की शर्म और झिझक को ख़त्म कर सकें तो ये बॉक्स ऑफ़िस के कामयाबी से भी बड़ी जीत होगी।

Posted By: Manoj Khadilkar