मुंबई। जकार्ता में चल रहे एशियाई खेलों में भारत की पुरुष हॉकी ने रविवार को दक्षिण कोरिया को हराकर अपने पूल में टॉप किया और सेमीफ़ाइनल में पहुँचने के साथ अब उसके गोल्ड के आसार बढ़ गए हैं। लेकिन इधर बॉक्स ऑफ़िस पर स्वतन्त्र भारत के पहले ओलम्पिक गोल्ड की कहानी पर बनी अक्षय कुमार की गोल्ड ने उन लोगों को निराश किया है जो दूसरे वीकेंड में फिल्म के 100 करोड़ रूपये का कलेक्शन पूरा हो जाने की उम्मीद लगाए बैठे थे।

रीमा कागती के निर्देशन में स्वतंत्र भारत के पहले हॉकी ओलम्पिक गोल्ड की कहानी पर बनी फिल्म गोल्ड ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर अपनी रिलीज़ के 12 दिनों में 99 करोड़ रूपये का कलेक्शन कर लिया है। फिल्म अब भी 100 करोड़ से एक करोड़  पीछे है जो सोमवार को पूरा होने की उम्मीद है लेकिन वीकेंड में ये कारनामा नहीं हो सका है। गोल्ड ने दूसरे रविवार को करीब चार करोड़ 75 लाख रूपये का कलेक्शन हासिल किया है। अक्षय कुमार की इस फिल्म ने पहले दिन 25 करोड़ 25 लाख रूपये का कलेक्शन किया था, उस दिन बुधवार था। पहले शुक्रवार को फिल्म ने 10 करोड़ 10 लाख रूपये की कमाई की थी और पहले वीकेंड (शुक्रवार से रविवार) में 37 करोड़ 95 लाख रूपये की।

दूसरे वीकेंड में फिल्म को (शुक्रवार से रविवार) नौ करोड़ 50 लाख रूपये की कमाई हुई। करीब 80 करोड़ रूपये में बनी और 3000 से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ हुई गोल्ड इस साल की तीसरी सबसे बड़ी ओपनिंग है और अक्षय कुमार के करियर में पहले दिन सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म । फिल्म की कहानी साल 1948 में लंदन में हुए ओलम्पिक गेम्स में भारतीय हॉकी टीम के स्वतंत्र राष्ट्र के रूप में हॉकी का पहला ओलम्पिक गोल्ड लाने की है। गोल्ड में अक्षय कुमार उसी भारतीय हॉकी टीम के ज्वॉइंट मैनेजर तपन दास की भूमिका में हैं। साथ में मौनी रॉय, कुणाल कपूर, विनीत कुमार सिंह और अमित साध भी हैं।

उधर जॉन अब्राहम और मनोज बाजपेई की फिल्म सत्यमेव जयते ने 12 दिनों में 83 करोड़ 99 लाख रूपये का कलेक्शन किया। फिल्म को इस रविवार को चार करोड़ 32 लाख रूपये का कलेक्शन मिला है। पहले हफ़्ते में 64 करोड़ 46 लाख रूपये का कलेक्शन करने वाली सत्यमेव जयते ने 20 करोड़ 52 लाख रूपये से ओपनिंग ली थी। सत्यमेव जयते की पहले वीकेंड की कमाई 28 करोड़ 47 लाख रूपये रही जबकि दूसरे वीकेंड की आठ करोड़ 90 लाख रूपये। ये फिल्म करीब 2000 स्क्रीन्स में रिलीज़ हुई और एडल्ट सर्टिफिकेट पाने के बाद भी अब तक अच्छा कर गई है । जॉन अब्राहम और मनोज बाजपेई की सत्यमेव जयते भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ अपनी तरह की जंग है। फिल्म में नेहा शर्मा की बहन आयशा शर्मा ने हीरोइन का रोल निभाया है।

यह भी पढ़ें: Box Office: पहले वीकेंड में हैप्पी भाग जायेगी को हुई सिर्फ़ इतनी कमाई

Posted By: Manoj Khadilkar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप