नई दिल्ली, जेएनएन। पिछली सदी के आठवें दशक की कहानी पर आधारित फिल्म 'बेलबॉटम' की शूटिंग इस साल शुरू होने की संभावना है। फिल्म सच्ची घटनाओं से प्रेरित होगी, जिसमें उन नायकों की कहानी को दिखाया जाएगा, जिन्हें भुला दिया गया है। अक्षय कुमार के साथ फिल्म में कौन सी अभिनेत्री होगी, इसे लेकर चर्चाएं गर्म थीं। अब वाणी कपूर के नाम पर मुहर लग गई है। बेफिक्रे, वॉर जैसी फिल्में कर चुकीं वाणी की अक्षय के साथ यह पहली फिल्म होगी।

वाणी ने ट्वीट करके इस पर ख़ुशी जताई है। वाणी ने अक्षय के साथ दो फोटो शेयर करके लिखा- इसके लिए बहुत उत्साहित हूं। अक्षय कुमार सर के साथ आ रही हूं। इंतज़ार नहीं कर सकती। आइए, बेलबॉटम शुरू करते हैं। वाणी इससे पहले ऋतिक रोशन के साथ वॉर मे नज़र आयी थीं, जिसमें उनका किरदार ज़्यादा बड़ा नहीं था, मगर काफ़ी अहम था और इस रोल में वाणी को पसंद भी किया गया था।

वाणी से पहले फ़िल्म में कृति सेनन की बहन नूपुर सेनन के बेलबॉटम से बॉलीवुड डेब्यू करने की ख़बरें आयी थीं, मगर अब वाणी का नाम फाइनल हो चुका है। नूपुर, अक्षय के साथ फ़िलहाल गाने में नज़र आ चुकी हैं। पीरियड थ्रिलर फ़िल्म में अक्षय के साथ फ्रेश पेयरिंग की ज़रूरत थी। फ़िल्म में वो अक्षय के किरदार की पत्नी का रोल निभाएंगी, जो काफ़ी महत्वपूर्ण है।

क्या है अक्षय का किरदार

अक्षय कुमार ने पिछले साल नवंबर में फ़र्स्ट लुक के साथ फ़िल्म का एलान किया था। बेलबॉटम का निर्माण वाशु और जैकी भगनानी के साथ निखिल आडवाणी कर रहे हैं। बेलबॉटम स्पाई फ़िल्म है, जिसमें अक्षय एक स्पेशल एजेंट के रोल में दिखेंगे। इस किरदार के लिए अक्षय 80 के दौर के लुक और गेटअप में दिखेंगे। माना जा रहा है कि फ़िल्म की शूटिंग इसी साल सितम्बर के महीने में शुरू होगी। तब तक अक्षय बच्चन पांडेय पूरी कर चुके होंगे।

निर्माता जैकी भगनानी का कहना है कि उन्हें इस फिल्म के लिए एक फ्रेश जोड़ी चाहिए थी। वह चाहते थे कि फिल्म की लीड अभिनेत्री का तालमेल अक्षय के साथ स्क्रीन पर जंचे। इस किरदार को लेकर वाणी काफी उत्साहित हैं। उनका कहना है कि यह उत्साह पर्दे पर भी खूबसूरती से नजर आएगा। निर्देशक रंजीत एम तिवारी का कहना है कि वाणी का किरदार काफी पेचीदा है। उसका एक अलग स्वभाव होगा, जिसके लिए वह सही पसंद हैं। 'बेलबॉटम' अगले वर्ष दो अप्रैल को रिलीज करने की योजना है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021