नई दिल्ली, जेएनएन। पिछले कुछ दिनों से नागरिकता विवाद के कारण सुर्खियों में रहे अक्षय कुमार ने फानी तूफान पीडि़तों की मदद के लिए एक करोड़ रुपये दिए हैं। खबरों के मुताबिक दावा किया जा रहा है कि ओडिशा के मुख्‍यमंत्री के राहत कोष में यह राशि जमा कराई गई है।

अपनी बेहतरीन फिल्‍मों से चर्चा में रहने वाले खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार पिछले दिनों भारतीय नागरिकता को लेकर विवादों में रहे हैं। अब वह फानी तूफान से पीडि़त लोगों की मदद के लिए चर्चा में हैं। एक मीडिया हाउस की रिपोर्ट के मुताबिक अक्षय कुमार ने फानी तूफान से जूझ रहे ओडिशा राज्‍य के लोगों की मदद के लिए मुख्‍यमंत्री राहत कोष में एक करोड़ रुपये जमा कराए हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि राहत कोष की जानकारी के लिए मुख्‍यमंत्री कार्यालय से संपर्क की कोशिश की गई लेकिन इस पर प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई है।

बता दें कि अक्षय कुमार अकसर आपदा पीडि़तों की मदद के लिए आगे आते रहते हैं। इससे पहले उन्‍होंने चेन्‍नई और केरल के बाढ़ पीडि़तों की मदद की थी। चेन्‍नई के लिए उन्‍होंने एक करोड़ रुपये राहत कोष में दिए थे। इसके अलावा केरल के लिए बड़ी रकम उन्‍होंने दी थी।

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Wishing the best of the best wishes to my dear @karankapadiaofficial for @blankthefilm , break a leg ❤️ And you guys don’t forget to catch it in cinemas this 3rd of May. Go #Blank!

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar) on

इसके अलावा अक्षय कुमार ने पुलवामा हमले में शहीद हुए जवान जीत राम गुर्ज की पत्‍नी सुंदरी देवी को करीब 15 लाख रुपये की नकद मदद दी थी। इस मदद के बाद जीत के भाई का शुक्रिया कहने के लिए बनाया गया वीडिया सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था।

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Do you ever wonder whether PM Modi manages to laugh during the heat of the election campaign? You’ll get the answer tomorrow at 9am on ANI, in an informal and non-political conversation that I got the chance to do with @narendramodi ji. Do watch!

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar) on

बता दें कि अक्षय कुमार भारतीय जवानों के परिवारों को आर्थिक मदद पहुंचाने के लिए भारत के वीर पुत्र नाम से वेबसाइट और एप्‍लीकेशन भी बनाई है। उनके इस काम की सराहना गृह मंत्रालय भी कर चुका है। इस एप के जरिए कोई भी व्‍यक्ति मदद के लिए एक रुपये से लेकर अपने अनुसार कितनी भी रकम दान कर सकता है।  

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

While the whole country is talking elections and politics, here’s a breather. Privileged to have done this candid and COMPLETELY NON POLITICAL freewheeling conversation with our PM @narendramodi . Watch it at 9 AM tomorrow via ANI for some lesser known facts about him!

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar) on

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस