नई दिल्ली, जेएनएन। अक्षय कुमार की बहुप्रतीक्षित फ़िल्म सूर्यवंशी दिवाली पर सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली है। रोहित शेट्टी के कॉप यूनिवर्स की इस फ़िल्म का इंतज़ार काफ़ी वक़्त से किया जा रहा था। 22 अक्टूबर से महाराष्ट्र में सिनेमाघर खुलने की अनुमति के बाद फ़िल्म को 5 नवम्बर को रिलीज़ करने का फ़ैसला किया गया। आज (21 अक्टूबर) से फ़िल्म का विधिवत प्रमोशन शुरू कर दिया गया है और पहला गाना आइला रे आइला रिलीज़ कर दिया गया।

पहला गाना फ़िल्म की थीम के मुताबिक ही है और सूर्यवंशी के साथ सिंघम यानी अजय देवगन और सिम्बा यानी रणवीर सिंह को भी इसमें शामिल किया गया है। हालांकि, ये दोनों कलाकार फ़िल्म में मेहमान भूमिका में ही दिखेंगे। 

आइला रे आइला, एक अपबीट सॉन्ग है, यानी जोशीला और लाउड। तीनों कलाकार पुलिस ऑफ़िसरों की वर्दी पहने हुए अपने डांस मूव्स दिखा रहे हैं। बैकग्राउंड डांसर्स भी पुलिस फोर्स की वर्दी में हैं। दरसअल, यह अक्षय कुमार की अपनी ही फ़िल्म खट्टा मीठा के आइला रे गाने का रिक्रिएटेड वर्ज़न है, जिसे दलेर मेहंदी ने आवाज़ दी है और तनिष्क बागची ने गाने का संगीत रिक्रिएट किया है। बोल शब्बीर अहमद के हैं। 

View this post on Instagram

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

सूर्यवंशी में कटरीना कैफ फीमेल लीड रोल में हैं, जो खिलाड़ी के साथ पहले भी कई फ़िल्में कर चुकी हैं। फ़िल्म में अक्षय कुमार एटीएस चीफ के किरदार में नज़र आएंगे।

सूर्यवंशी 2020 के जून में रिलीज़ होनी थी, मगर पैनडेमिक के चलते लॉकडाउन हो गया और फ़िल्म रिलीज़ नहीं हो सकी। इस साल कोविड केसों की संख्या घटने पर फ़िल्म को अप्रैल महीने में रिलीज़ करने का एलान किया गया था, मगर दूसरी लहर आने पर सिनेमाघर एक बार फिर बंद हो गये और सूर्यवंशी समेत कई फ़िल्मों की रिलीज़ स्थगित हो गयी। दूसरी लहर का प्रकोप घटा तो देश के कई राज्यों में सिनेमाघर खुलने लगे, मगर महाराष्ट्र में सिनेमाघर बंद रहे, जहां से सबसे अधिक कलेक्शन होता है। इसलिए कई बड़ी फ़िल्मों की रिलीज़ डेट घोषित नहीं की गयी। महाराष्ट्र सरकार ने जैसे ही 22 अक्टूबर से सिनेमाघर खोलने की अनुमति दी, धड़ाधड़ कई फ़िल्मों की रिलीज़ डेट्स जारी की गयी थीं। सूर्यवंशी ने दिवाली चुनी। वैसे अगर हालात सामान्य होते के इस दिवाली अक्षय की पृथ्वीराज आती। 

Edited By: Manoj Vashisth