मुंबई। पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को आज पूरे सम्मान के साथ अंतिम विदाई दे दी गयी। नम आंखें से शहीदों की क़ुर्बानी को याद किया गया, मगर अब पूरे देश की सबसे बड़ी ज़िम्मेदारी इन शहीदों के परिवारों को सहारा देने की है, ताकि जो हमारे लिये अपनी जान पर खेल गये, उनके बच्चों के भविष्य से कोई खिलवाड़ ना हो।

पूरे देश में शहीदों के परिवारों की आर्थिक मदद के लिए अभियान चलाये जा रहे हैं। लोग अपनी-अपनी क्षमताओं के अनुसार दान कर रहे हैं। बॉलीवुड ने भी इस दिशा में क़दम बढ़ाया है। अक्षय कुमार ने शहीद परिवारों की मदद की अपील देशवासियों से की है।

अक्षय कुमार ने कुछ समय पहले भारत सरकार के गृह मंत्रालय के सहयोग से भारत के वीर नाम से एक वेबसाइट का निर्माण करवाया था, जिसके ज़रिए भारतीय सैनिकों और सुरक्षा बलों के परिवारों की मदद की जा सकती है। अक्षय ने ट्विटर के ज़रिए अपील करते हुए लिखा है- पुलवामा एक ऐसी घटना है, जिसे ना हम भूल सकते हैं और ना ही भूलेंगे। हम सभी में रोष है और यही समय है कुछ करने का। इसलिए अभी कीजिए, पुलवामा के शहीदों के लिए दान कीजिए। उन्हें श्रद्धांजलि देने का इससे बेहतर समय कुछ और नहीं हो सकता और अपना समर्थन दिखाइए। अक्षय ने यह भी चेताया कि यही एक आधिकारिक वेबसाइट है। इसके अलावा किसी और फ़र्ज़ी साइट्स के शिकार ना बनें। 

अक्षय ने जानकारी दी कि कुछ तकनीकी ख़राबी की वजह से भारत के वीर से योगदान करने में दिक्कत आ सकती है, मगर गृह मंत्रालय इसे दुरुस्त करने के लिए क़दम उठा रहा है। 

उधर, वरुण धवन ने शहीदों के तिरंगे में लिपटे ताबूतों की फोटो शेयर करते हुए अपना गुस्सा ज़ाहिर किया है। वरुण ने लिखा है- जय हिंद। मैंने कभी हिंसा में यक़ीन नहीं किया, लेकिन हमारे सैनिक काफ़ी अर्से से मुश्किलों का सामना कर रहे हैं, क्योंकि उनके सामने जो दुश्मन है, वो कायर है। आतंकवाद आज धंधा बन गया है। हमारे जवानों को हमसे बेहतर उम्मीदें हैं। हम नफ़रत के इन सौदागरों को इनका एजेंडा नहीं चलाने देंगे। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस