Move to Jagran APP

अजय देवगन की फ़िल्म 'मैदान' को मिली नई डेट, इस साल दशहरे पर होने वाली थी रिलीज़

Maidaan Release Date अजय फुटबाल कोच सैयद अब्दुल रहीम के किरदार में हैं। उन्हें आधुनिक भारतीय फुटबाल का आर्किटेक्ट कहा जाता है। उनके कार्यकाल को फुटबाल का स्वर्णिम दौर कहा जाता है। उनके कार्यकाल में भारतीय फुटबाल टीम ने कई अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्द्धाओं में मेडल जीते थे।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Thu, 30 Sep 2021 02:28 PM (IST)Updated: Thu, 30 Sep 2021 02:28 PM (IST)
अजय देवगन की फ़िल्म 'मैदान' को मिली नई डेट, इस साल दशहरे पर होने वाली थी रिलीज़
Ajay Devgn's Maidaan next year. Photo- Mid-Day

नई दिल्ली, जेएनएन। अजय देवगन की फ़िल्म मैदान की रिलीज़ अगले साल के लिए खिसक गयी है। पहले यह फ़िल्म दशहरे के मौक़े पर 15 अक्टूबर को रिलीज़ होने वाली थी, मगर महाराष्ट्र में सिनेमाघर बंद होने की वजह से फ़िल्म की रिलीज़ को स्थगित रखा गया था। अब 22 अक्टूबर से सिनेमाघर खुलने के एलान के बाद इसे 2022 में सिनेमाघरों में रिलीज़ करने का फ़ैसला किया गया है। अजय ने सोशल मीडिया के ज़रिए सूचना दी कि मैदान अगले साल 3 जून को वर्ल्डवाइड रिलीज़ होगी।

loksabha election banner

फ़िल्म के तीन पोस्टर शेयर करके अजय ने लिखा- मैदान, एक ऐसी कहानी, जिससे हर भारतीय जुड़ा हुआ महसूस करेगा, एक ऐसी फ़िल्म, जो मेरे बेहद क़रीब है। अपने कैलेंडर में तारीख़ मार्क कर लीजिए। 3 जून 2022 को दुनियाभर में रिलीज़ होगी। मैदान एक स्पोर्ट्स फ़िल्म है, जिसकी कहानी भारतीय फुटबाल के स्वर्णिम दौर 1952-1962 के बीच स्थापित है।

अजय फुटबाल कोच सैयद अब्दुल रहीम के किरदार में हैं। उन्हें आधुनिक भारतीय फुटबाल का आर्किटेक्ट कहा जाता है। उनके कार्यकाल को फुटबाल का स्वर्णिम दौर कहा जाता है। उनके कार्यकाल में भारतीय फुटबाल टीम ने कई अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्द्धाओं में मेडल जीते थे। मैदान का निर्देशन अमित शर्मा ने किया है।

इस फ़िल्म से पहले अजय अपनी निर्देशकीय फ़िल्म मे-डे के ज़रिए बड़े पर्दे पर नज़र आएंगे, जो 29 अप्रैल को रिलीज़ होगी। इस फ़िल्म में अजय देवगन के साथ अमिताभ बच्चन और रकुलप्रीत सिंह मुख्य भूमिकाओं में दिखेंगे। यू मी और हम और शिवाय के बाद अजय की यह तीसरी डायरेक्टोरियल फ़िल्म है। 

इन दोनों फ़िल्मों के अलावा अगले साल अजय एसएस राजामौली की फ़िल्म RRR और इंद्र कुमार की कॉमेडी फ़िल्म थैंक गॉड में नज़र आएंगे। इस फ़िल्म में अजय के साथ सिद्धार्थ मल्होत्रा और रकुलप्रीत हैं। सिद्धार्थ के साथ अजय की यह पहली फ़िल्म है। RRR 13 अक्टूबर को रिलीज़ होने वाली थी, मगर अभी इसकी नयी तारीख़ की घोषणा नहीं की गयी है। यह पीरियड फ़िल्म है, जिसमें राम चरन और एनटीआर जूनियर लीड रोल में हैं। वहीं, अजय और आलिया भट्ट ख़ास भूमिका में दिखेंगे।

सिनेमाघरों में अजय की आख़िरी रिलीज़ फ़िल्म तान्हाजी- द अनसंग वॉरियर है, जो 2020 में रिलीज़ हुई थी और सफल साबित हुई। इस साल अजय की फ़िल्म भुज- द प्राइड ऑफ इंडिया डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज़ हुई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.