मुंबई। Avengers Endgame ने दुनियाभर में तहलका मचा दिया। फ़िल्म ने बॉक्स ऑफ़िस पर अभूतपूर्व कमाई की है। Marvel Universe के सारे सुपरहीरोज़ इस फ़िल्म में एक साथ दिखायी दिये थे। अब अजय देवगन को लगता है कि रोहित शेट्टी निर्देशित सूर्यवंशी Universe के कॉन्सेप्ट को पूरा कर सकती है। 

समाचार एजेंसी पीटीआई से बातचीत में अजय देवगन ने कहा कि बॉलीवुड में भी यूनिवर्स कॉन्सेप्ट का काफ़ी स्कोप है। सिंघम एक महत्वपूर्ण फ्रेंचाइजी है। फिर सिम्बा एक अलग अहम सीरीज़ है। अब अगर सूर्यवंशी भी इसी तरह सफल फ्रेंचाइजी बनती है तो यह एवेंजर्स की तरह हो जाएगी। अजय आगे कहते हैं कि आयरनमैन हो या कोई दूसरा एवेंजर। जब सारे एक ही फ़िल्म में साथ आते हैं तो लोग उसे देखने जाते हैं। हर सुपरहीरो का फै़न देखने जाएगा। यह किरदार अगर वक़्त के साथ मजबूत होते जाते हैं तो लोग इसका इंतज़ार करते हैं। मगर, एक दमदार स्क्रिप्ट का होना बहुत ज़रूरी है। अगर स्क्रिप्ट कमज़ोर है तो कोई भी असफल हो सकता है।

बॉलीवुड में इन दिनों कॉप ड्रामा का चलन ज़ोरों पर है, मगर रोहित शेट्टी पहले ऐसे डायरेक्टर हैं, जिन्होंने अपना एक अलग Cop Universe शुरू किया है। अजय देवगन के साथ उन्होंने सिंघम से इसकी शुरुआत की है, जिसकी दो फ़िल्में आ चुकी हैं और दोनों कमर्शियली सफल रही थीं। पिछले साल रणवीर सिंह के साथ सिम्बा लेकर आये, जो बॉक्स ऑफ़िस हिट रही। अब अक्षय कुमार के साथ सूर्यवंशी ला रहे हैं, जो अगले साल ईद पर रिलीज़ हो रही है। इस फ़िल्म में कटरीना कैफ़ फ़ीमेल लीड रोल में हैं। 

चर्चा यह भी है कि सूर्यवंशी में सिंघम और सिम्बा की झलक देखने को मिल सकती है। रोहित ने सिम्बा के क्लाइमैक्स में सूर्यवंशी की झलक शेयर की थी। आख़िरी दृश्य में सिंघम को सूर्यवंशी से बात करते हुए दिखाया गया था। सूर्यवंशी के फ़र्स्ट लुक में भी सिंघम और सिम्बा की झलक दिखायी दी थी। फ़िलहाल अजय देवगन की फ़िल्म दे दे प्यार दे सिनेमाघरों में है और 50 करोड़ का पड़ाव पार कर चुकी है। वहीं, 26 अप्रैल को रिलीज़ हुई Avengers Endgame भारत में 360 करोड़ से अधिक कलेक्शन कर चुकी है। भारत में 300 करोड़ क्लब में जाने वाली यह पहली हॉलीवुड फ़िल्म है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021