नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन स्टारर फिल्म तानाजी द अनसंग वॉरियर फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो गया है और इसकी काफी तारीफ भी की जा रही है। फिल्म के ट्रेलर की तारीफ के साथ फिल्म ट्रेलर को लेकर विवाद भी खड़ा हो गया है। ट्रेलर को लेकर विवाद ऐतिहासिक तथ्यों में बदलाव के आरोप को लेकर उठा है और अब इन सीन को बदलने की मांग की जा रही है।

इस विवाद में एनसीपी नेता और विधायक डॉक्टर जितेंद्र आव्हाड ने मेकर्स को कुछ सीन बदलने की चेतावनी दी है और कहा है कि आप इसे उनकी धमकी भी मान सकते हैं। फिल्म के डायरेक्‍टर ओम राउत पर आरोप लगाया गया है कि उन्‍होंने फिल्‍म में इतिहास को गलत तरह और अनैतिक रूप से दिखाया गया है और मराठा योद्धा तानाजी मालुसरे को लेकर गलत जानकारी दी गई है।

आव्हाड ने ट्वीट किया है, 'ओम राउत, मैंने ट्रेलर देखा और आपको इसमें कुछ बदलाव करने जी जरूरत है। अगर ये बदलाव तुरंत नहीं किए गए तो मैं फिल्‍म के खिलाफ ऐक्‍शन लूंगा। अगर मेकर्स मेरी डिमांड को धमकी के रूप में लेते हैं तो ले सकते हैं।' हालांकि, अभी तक फिल्म मेकर्स की ओर से इन आरोपों पर स्पष्टीकरण नहीं आया है।

इससे पहले संभाजी ब्रिगेड ने भी फिल्म को लेकर सवाल उठाए हैं। इस संगठन ने ट्रेलर में तीन प्रमुख सीन पर निर्माताओं से स्पष्टीकरण मांगा है। संगठन ने काजोल के कुछ डायलॉग पर भी निर्माताओं से प्रश्न पूछे है। उन्होंने शिवाजी महाराज पर लकड़ी की छड़ी फेंकने वाले व्यक्ति के बारे में भी पूछा है। अंत में शिवाजी महाराज की छवि को लेकर प्रश्न पूछा गया है क्योंकि शिवाजी महराज एक धर्मनिरपेक्ष और समावेशी महाराजा थे।

Posted By: Mohit Pareek

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस