अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। इन दिनों कई बड़े सुपरस्टार्स और बड़े प्रोड्यूसर्स अपनी फिल्मों की मेकिंग से पहले ही बॉक्स ऑफिस पर अपनी रिलीज तारीख की घोषणा कर देते हैं और फिर इन कारणों से लगातार बॉक्स ऑफ़िस पर क्लैशेस होते रहते हैं।

हाल ही में करण जौहर ने भी अपनी फिल्म रणभूमि को शुरू करने से पहले ही फिल्म की रिलीज तारीख की घोषणा कर दी। इस बारे में जब अजय देवगन से पूछा गया तो उनकी अलग ही राय थी। हालांकि अजय ने किसी का भी नाम नहीं लिया लेकिन कहा है कि अब उन्होंने बॉक्स ऑफिस पर डेट ब्लॉक करना छोड़ दिया है, क्योंकि उन्हें नहीं लगता कि यह सही है कि आप डेट्स ब्लॉक करते हैं तो आपको इस बात की हमेशा हड़बड़ी रहेगी कि आपको उस डेडलाइन को पूरा करना ही है। अजय को यह बिल्कुल पसंद नहीं हैं। वह कहते हैं कि मैं अपनी फिल्म को बिना पूरे किये फिल्म की तारीख की घोषणा करने से अब कतराने लगा हूं। अजय का कहना है कि अब यह सिस्टम बदलना चाहिए। डेट ब्लॉक करने का अब वह दौर गया। इसका औचित्य नहीं है अब। वह कहते हैं कि ऐसा नहीं होगा कि मैंने अनाउंस कर दिया तो फिर और कोई उस डेट में अनाउंस नहीं करेगा। इस मामले में मैं सेकेण्ड रो में ही खड़ा रहना पसंद करूंगा।

अजय कहते हैं कि यह सच है कि बॉक्स ऑफ़िस टकराव अच्छा नहीं है लेकिन अब इसका कोई उपाय भी नहीं और इसमें कोई भी गलत नहीं है। 52 शुक्रवार में ऐसे कई शुक्रवार होते हैं जो कि फिल्म की रिलीज के लिए सही नहीं होता है। ऐसे में आप क्लैशेस को रोक नहीं सकते। अजय की अगली फिल्म रेड 16 मार्च को रिलीज़ हो रही है।

यह भी पढ़ें: इरफ़ान से जुड़ी इस ख़बर को 24 घंटे में लाखों ने 'देखा', आप भी पढ़िये

Posted By: Manoj Khadilkar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस