मुंबई। लंदन में अपनी गंभीर बीमारी 'न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर' का इलाज करवा रहे अभिनेता इरफ़ान ने करीब 60 दिनों के बाद बुधवार की शाम एक ट्विट किया । इस ट्विट से पता चलता है कि इरफ़ान को अपनी फिल्मों को लेकर काफ़ी उत्सुकता है और वो शायद इस बात का अफ़सोस भी महसूस कर रहे हैं कि वो अपनी फिल्मों के प्रमोशन और उससे जुड़े काम में फिलहाल शामिल नहीं हो पा रहे हैं।

दरअसल ये ट्विट है इरफ़ान की आने वाली फिल्म कारवां को लेकर था । इरफ़ान ने ट्विट किया  – शुरुआत के नयेपन का जो अनुभव होता है, उसे खरीदा नहीं जा सकता। दिलकेर और मिथिला को कारवां में जुड़ने का धन्यवाद। दो कारवां चल रहे हैं। एक मैं और दूसरी फिल्म। ज़ाहिर है इरफ़ान ने अपने इस ट्विट से फिल्म से जुड़े लोगों को बधाई, शुरुआती प्रमोशन में शामिल न होने का दर्द और अपनी लाइफ़ की एक झलक दिखला दी है। दस अगस्त को रिलीज़ हो रही आकर्ष खुराना की फिल्म कारवां एक कॉमेडी फिल्म है, जिसमें अलग अलग किरदार अपनी अपनी जर्नी के साथ एक जगह आ कर मिलते हैं। इस फिल्म में इरफ़ान के साथ पहली बार बॉलीवुड में कदम रख रहे साऊथ स्टार ममूटी के बेटे दिलकेर सलमान, कृति खरबंदा और मिथिला पारकर भी काम कर रहे हैं। इरफ़ान 20 मार्च के आसपास लंदन इलाज के लिए रवाना हुए थे।

उन्होंने पांच मार्च को एक ट्विट कर सबको चौका दिया था कि उन्हें एक तरह की दुर्लभ बीमारी है और जांच के बाद वो सबको बतायेंगे। इरफ़ान ने आख़िरी ट्विट 16 मार्च को किया था जिसमें उन्होंने अपनी बीमारी का हवाला दिया। ये उनका अब तक आख़िरी ट्विट था, जिसे उन्होंने पिन ट्विट भी बनाया है l  

इरफ़ान ने पोस्ट लिख कर बताया था कि “मुझे पता चला है कि मुझे 'न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर' (Neuroendocrine Tumour) है। और इस बात पर विश्वास करना सचमुच मुश्किल है। लेकिन मेरे आसपास के लोगों के प्यार और प्रार्थनाओं और मेरे भीतर के विश्वास ने उम्मीदों को जगाये रखा है। मैं अब अपना ईलाज कराने के लिए विदेश जा रहा हूं और मेरी सबसे अपील है कि वो मेरे लिए अपनी विशेज भेजते रहें l जैसा कि हर जगह इस तरह की अफवाहें फैली हैं कि न्यूरो का संबंध हमेशा ब्रेन (मस्तिष्क) से ही होता है और गूगल ही इसके सर्च का आसान रास्ता है l जिन लोगों ने मेरी बीमारी के बारे में मेरे बयान के आने का इंतज़ार किया, उनके लिए मैं ये कहे जा रहा हूं कि मैं आपको और भी बहुत सारी कहानियां सुनाने के लिए वापस आऊंगा”। इरफ़ान ने पहले भी सोशल मीडिया के जरिये ही अपनी बीमारी के बारे में बताया था l बाद में उनकी पत्नी सुतापा सिकदर ने भी लोगों से अपील की थी कि वो अपनी विशेज भेजते रहें l उनके पति योद्धा हैं जो इस लड़ाई में विजयी होंगे l इरफ़ान इन दिनों लंदन में इलाज करवा रहे हैं और उनकी तबियत के बारे में फिलहाल आधिकारिक अपडेट नहीं दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Video: रावण वध से पहले हनुमान की एक अनसुनी कहानी, बड़े परदे पर जून में

By Manoj Khadilkar