मुंबई। टीवी इंडस्ट्री का सबसे चर्चित शो 'बिग बॉस' का फिनाले हाल ही में हुआ है जहां इस शो के फेवरेट होस्ट सलमान ख़ान ने शिल्पा शिंदे को विजेता घोषित किया है। पिछले कई समय से इस शो में बिजी रहे सलमान भी अन्य कंटेस्टेंट्स की तरह अब फ्री हो गए हैं और अब उन्होंने 'अल्लाह दुहाई' शुरू कर दी है।

हम बात कर रहे हैं सलमान की आने वाली फ़िल्म 'रेस 3' एक गाने 'अल्लाह दुहाई है...' की। आपको बता दें कि बिग बॉस का फिनाले ख़त्म होते ही सलमान अपनी इस फ़िल्म की शूटिंग में लग गए हैं। 'रेस 3' साल 2013 में आई 'रेस 2' की सिक्वल है। 'रेस' फ़िल्म की फ्रेंचाइजी की शुरुआत हुई थी साल 2008 में। आपको बता दें कि 'रेस 2' के गाने 'अल्लाह दुहाई है...' को इस सिक्वल में फिर से पिक्चराइज़ किया जा रहा है। सलमान के साथ इस फ़िल्म में जैकलिन फर्नांडिस, डेज़ी शाह, अनिल कपूर, सकीब सलीम और बॉबी देओल भी होंगे। 

यह भी पढ़ें: टीवी स्टार रवि दुबे ने कर दी बिग बॉस शिल्पा शिंदे की ऐसी तारीफ़

'रेस 3' के डायरेक्टर हैं रेमो डी'सूजा, जिन्होंने अपने सोशल अकाउंट पर क्लैप-बोर्ड की एक तस्वीर शेयर की है जिसपर गाने का नाम लिखा है। रेमो और सलमान पहली बार एक साथ काम कर रहे हैं। अब्बास-मस्तान ने 'रेस' और 'रेस 2' को डायरेक्ट किया है और अब इस फ़िल्म की कमान रेमो के हाथ में हैं। 'रेस', 'रेस 2' को दर्शकों और क्रिटिक्स ने बहुत सराहा है और अब क्यूंकि इस फ़िल्म से रेमो और सलमान जुड़ गए हैं दर्शकों को 'रेस 3' से काफी उम्मीदें हैं।

 

#allahduhaihai #race3. #song2. #thankful #god. Will give my best.

A post shared by Remo Dsouza (@remodsouza) on

गाने 'अल्लाह दुहाई है...' की शूटिंग को टीम ने फ़िल्म के प्रोड्यूसर रमेश तौरानी के जन्मदिन के मौके पर शुरू किया। सलमान सहित फ़िल्म की टीम ने रमेश तौरानी के साथ एक तस्वीर भी ली जिसे खुद सलमान ने अपने सोशल अकाउंट पर शेयर किया।

यह भी पढ़ें: 'टाइगर ज़िंदा है' के बाद अली अब्बास के साथ ये होगी सलमान की फ़िल्म, जानिए कहानी

'रेस' फ्रेंचाइजी की कास्ट की बात की जाए तो यह हर फ़िल्म में बदली है। 'रेस' में सैफ अली ख़ान, बिपाशा बासु, कटरीना कैफ़, जॉन अब्राहम और अनिल कपूर थे। फिर 'रेस 2' में दीपिका पादुकोण, जैकलिन फर्नांडिस और अमीषा पटेल की एंट्री हुई और कटरीना की एग्जिट! 'रेस 3' में भी सलमान से पहले शाह रुख़ ख़ान का नाम सामने आ रहा था। सुनने में आया था कि शाह रुख़ ने अपनी पिछली कई फ़िल्मों में नेगेटिव और ग्रे-शेड का किरदार निभाया है इसलिए उन्होंने इस फ़िल्म के लिए मना कर दिया। यही नहीं, दीपिका पादुकोण ने भी इस फ़िल्म के ऑफर को ठुकरा दिया था, इस वजह से इस फ़िल्म में एंट्री हुई डेज़ी शाह की।

धमाकेदार एक्शन सीन्स के साथ-साथ हर गाने के लिए ग्रैंड सेट्स लगवाए जा रहे हैं। मुंबई में इस फ़िल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है और अब ये टीम बैंगकॉक, दुबई और अबू-धाबी में फ़िल्म की शूटिंग शुरू करेगी। 'रेस 3' 14 जून 2018 को रिलीज़ होने वाली है।

Posted By: Shikha Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस