Move to Jagran APP

ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान को बड़ा झटका, ये मांगने वाले हैं रिफंड

उनका मानना है कि इस घाटे से उबरने के लिए आमिर खान और अमिताभ बच्चन उनकी सहायता कर सकते हैं।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Wed, 21 Nov 2018 04:05 PM (IST)Updated: Fri, 23 Nov 2018 11:48 AM (IST)
ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान को बड़ा झटका, ये मांगने वाले हैं रिफंड
ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान को बड़ा झटका, ये मांगने वाले हैं रिफंड

मुंबई। करीब 300 करोड़ रूपये की लागत से बनी आमिर खान और अमिताभ बच्चन की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान दिवाली के मौके पर आठ नंवबर को रिलीज़ हुई थी लेकिन अब तक 150 करोड़ तक भी नहीं पहुंच पाने के कारण दिवाला पिटवा गई।

loksabha election banner

ख़बर है कि एक्सीबिटर्स फिल्म के निर्माता से रिफंड की मांग कर रहे हैं। विजय कृष्ण आचार्य के निर्देशन में बनी अंग्रेजों के ज़माने की इस कहानी को दर्शकों ने बुरी तरह नकार दिया और यहां तक की ये फिल्म विदेशों में भी बुरी तरह पिट गई। ख़बर है कि ठग्स ऑफ हिंदोस्तान की रिलीज़ के बाद 50 प्रतिशत तक का घाटा सहने वाले सिनेमाघर मालिकों ने यशराज फिल्मस से पैसा वापसी की मांग करने का तय किया है। इस फिल्म का डिस्ट्रीब्यूशन यशराज ने ही किया है और सिनेमाघर वालों ने फिल्म से अच्छी कमाई की उम्मीद के साथ मिनिमम गारंटी में फिल्म ली थी। उनका मानना है कि इस घाटे से उबरने के लिए आमिर खान और अमिताभ बच्चन उनकी सहायता कर सकते हैं।

याद हो कि इससे पहले शाहरुख़ खान ने जब हैरी मेट सेजल, सलमान खान ने ट्यूबलाईट और रजनीकांत ने लिंगा के ख़राब कलेक्शन के बाद रिफंड दिया था। ठग्स ऑफ हिंदोस्तान ने 52 करोड़ 25 लाख रूपये से ओपनिंग ले कर चौंका दिया था लेकिन उसके बाद से फिल्म का कलेक्शन इस कदर गिरा कि अब फिल्म किसी तरह से 150 करोड़ रूपये तक पहुंच रही है। पिछले दिनों हमने आपको बताया था कि फिल्म चीन में रिलीज़ के पहले ही 110 करोड़ रूपये मिनिमम गारंटी के रूप मिले हैं। लेकिन इस बीच ये ख़बर है कि चीन के डिस्ट्रीब्यूटर्स ने अपने यहां इस फिल्म को रिलीज़ के लिए दोबारा विचार करने का फैसला किया है। ट्रेड सर्किल के लोग बताते हैं कि उन्हें ये सौदा रिस्की लग रहा है और इस बात का डर भी कि कहीं उनके पैसे डूब ना जाएं।

आमिर खान को चीनी बॉक्स ऑफ़िस का सुल्तान माना जाता है। पिछले चार वर्षों में आमिर की सभी फिल्मों ने चीन ने भर भर कर कमाई की है। उनका रुतबा आज भी बना हुआ है क्योंकि चीनी दर्शक आमिर की एक्टिंग के कायल हैं। यही कारण रहा है कि चीन में आमिर खान की दंगल ने 196.89 मिलियन डॉलर यानि 1437 करोड़ 30 लाख रूपये का कलेक्शन किया था। सीक्रेट सुपरस्टार को चीन से कुल 118.24 मिलियन डॉलर 863 करोड़ 15 लाख रूपये और पीके को 116.60 मिलियन डॉलर यानि 851 करोड़ 18 लाख रूपये का कलेक्शन मिला। आमिर खान या यशराज की ब्रांड वैल्यू को ठग्स की ‘हार’ से कोई बड़ा नुकसान नहीं होने वाला है।

यह भी पढ़ें: Box Office: बधाई देते-देते थक जाएंगे, हो गए अब इतने करोड़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.