Move to Jagran APP

'मुन्नाभाई 3' में रणबीर कपूर की एंट्री पर 'बिफरे' अरशद वारसी, ट्विटर पर निकाली भड़ास

मुन्नाभाई सीरीज़ के दोनों फ़िल्मों मुन्नाभाई एमबीबीएस और लगे रहो साइड किक के रूप में अरशद को भी उतना ही प्यार मिला, जितना मुन्नाभाई को।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Thu, 19 Jul 2018 11:54 AM (IST)Updated: Mon, 23 Jul 2018 03:13 PM (IST)
'मुन्नाभाई 3' में रणबीर कपूर की एंट्री पर 'बिफरे' अरशद वारसी, ट्विटर पर निकाली भड़ास
'मुन्नाभाई 3' में रणबीर कपूर की एंट्री पर 'बिफरे' अरशद वारसी, ट्विटर पर निकाली भड़ास

मुंबई। संजय दत्त की बायोपिक फ़िल्म 'संजू' ने बॉक्स ऑफ़िस पर भारी कामयाबी हासिल की है। फ़िल्म ना सिर्फ़ 300 करोड़ क्लब में दाख़िल हो चुकी है, बल्कि हिंदी सिनेमा की तीसरी ऐसी फ़िल्म बन गयी है, जिसने बॉक्स ऑफ़िस पर सबसे अधिक कलेक्शन किया है। संजू की कामयाबी का जहां इससे जुड़ा हर शख़्स जश्न मना रहा है, वहीं एक एक्टर ऐसा है, जिसके करियर पर 'संजू' की बेतहाशा सक्सेस भारी पड़ गयी है। 

prime article banner

यह एक्टर हैं अरशद वारसी, जिनकी झलक आपने 'संजू' में कल्ट किरदार 'सर्किट' के रूप में देखी होगी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मुन्नाभाई फ्रेंचाइजी की तीसरी फ़िल्म में अरशद सर्किट का यह किरदार खो सकते हैं। जी हां, यह चौंकाने वाली ख़बर इस वक़्त बी-टाउन में तेज़ी से फैल रही है कि 'संजू' की अपार सफलता के बाद मुन्नाभाई सीरीज़ के मेकर्स सर्किट के किरदार में अरशद की जगह रणबीर कपूर को लेना चाहते हैं और इसकी वजह है संजय दत्त के साथ उनकी बांडिंग।

संजू में संजय दत्त बनने के लिए रणबीर ने काफ़ी मेहनत की थी और जब वो पर्दे पर संजय बनकर आये तो असली संजय और रणबीर के बीच फ़र्क करना मुश्किल हो गया। रणबीर ने इतनी सफ़ाई के साथ संजय के किरदार को आत्मसात किया कि पूरी फ़िल्म में एक जगह भी यह नहीं लगा कि वो संजय दत्त नहीं हैं। रणबीर को संजय के रूप में देखकर ख़ुद संजय दत्त हैरान रह गये। 

एक मीडिया इंटरेक्शन में संजय ने मज़ाक में कहा था कि उन्हें डर है कि मुन्नाभाई में कहीं राजू उनकी जगह रणबीर को ना ले लें। संजय, रणबीर को काफ़ी पसंद करते हैं और फ़िल्म के बाद तो दोनों की बांडिंग और भी गहरी हो गयी है। मुन्नाभाई सीरीज़ की तीसरी फ़िल्म में संजय और रणबीर को साथ देखना उनके फैंस के लिए भी ज़ोरदार तोहफ़ा होगा। वैसे 'शमशेरा' में भी दर्शक इन्हें साथ देख पाएंगे, जिसमें रणबीर एक डकैत के रोल में हैं, जबकि संजय विलेन बने हैं।

अगर रणबीर के सर्किट बनने की ख़बर सही है तो अरशद के लिए वाकई यह तगड़ा झटका होगा, क्योंकि सर्किट उनके करियर की पूंजी है। इस किरदार ने अरशद को घर-घर में मशहूर कर दिया था। मुन्नाभाई सीरीज़ के दोनों फ़िल्मों 'मुन्नाभाई एमबीबीएस' और 'लगे रहो मुन्नाभाई' साइड किक के रूप में अरशद को भी उतना ही प्यार मिला, जितना मुन्नाभाई को। ख़बरों की मानें तो मेकर्स जल्द इसकी घोषणा कर सकते हैं।

इधर, अरशद वारसी के कुछ ट्वीट्स को इस रिप्लेसमेंट पर उनकी प्रतिक्रिया के रूप में देखा जा रहा है। हालांकि उन्होंने इसमें कहीं भी मुन्नाभाई या हीरानी को मेंशन नहीं किया है। अरशद ने एक के बाद एक ट्वीट करके दोस्ती, विश्वास और रिश्तों को लेकर जज़्बात बयां किये हैं। इन ट्वीट्स को पढ़कर लग रहा है, जैसे वो अपने दिल की भड़ास निकाल रहे हों।

 बताते चलें कि 29 जून को रिलीज़ हुई 'संजू' ने अब तक 333 करोड़ से अधिक जमा कर लिये हैं। उम्मीद की जा रही है कि फ़िल्म जल्द ही आमिर ख़ान की 'पीके' को पीछे छोड़ देगी, जिसने 340 करोड़ का कलेक्शन बॉक्स ऑफ़िस पर किया था और हिंदी सिनेमा की तीसरी सबसे ज़्यादा कलेक्शन करने वाली फ़िल्म है। 

संयोग से इस फ़िल्म के निर्देशक राजकुमार हिरानी ही हैं और रणबीर कपूर ने इसके क्लाइमैक्स में एलियन के किरदार में कैमियो भी किया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK