Move to Jagran APP

संजय दत्त के बाद 'शमशेरा' बने रणबीर कपूर, मिलिए बॉलीवुड के एक और डकैत से

बॉलीवुड में डाकुओं को कई बार स्क्रीन पर पेश किया गया है। और ऐसा नहीं है कि ऑनस्क्रीन डकैती सिर्फ एक्टर्स ने ही की है इसमें एक्ट्रेसेज़ भी शामिल हैं।

By Shikha SharmaEdited By: Published: Mon, 07 May 2018 04:42 PM (IST)Updated: Fri, 11 May 2018 11:09 AM (IST)
संजय दत्त के बाद 'शमशेरा' बने रणबीर कपूर, मिलिए बॉलीवुड के एक और डकैत से
संजय दत्त के बाद 'शमशेरा' बने रणबीर कपूर, मिलिए बॉलीवुड के एक और डकैत से

मुंबई। रणबीर कपूर एक के बाद एक अपने फैन्स को सरप्राइज दे रहे हैं। पहले उन्होंने अपने संजय दत्त वाले लुक से सभी को इम्प्रेस किया और अब उनका एक ऐसा अवतार नज़र आने वाला है जिसे देखकर अप शॉक हो जाएंगे। आपको बता दें कि रणबीर बनने वाले हैं डकैत!

loksabha election banner

जी हां, अपनी आने वाली फ़िल्म में रणबीर एक डकैत का किरदार निभाएंगे। यश राज फ़िल्म के बैनर तले बन रही इस फ़िल्म का नाम है 'शमशेरा'! हाल ही मन YRF ने इस फ़िल्म का टीज़र लांच किया है जिसमें रणबीर के एनिमेटेड किरदार को दिखाया गया है। एक डाकू की तरह काले कपड़ों में लिपटे रणबीर इस फ़िल्म की टैगलाइन दोहरा रहे हैं - 'करम से डकैत... धरम से आज़ाद', देखिये टीज़र-

आपको बता दें कि 'शमशेरा' की शूटिंग इस साल शुरू हो जाएगी और अगले साल के मिड तक इसकी शूटिंग ख़त्म हो जाएगी। रणबीर इसके अलावा आलिया भट्ट के साथ फ़िल्म 'ब्रम्हास्त्र' में भी नज़र आएंगे, यह एक सुपर हीरो फ़िल्म होगी और इससे पहले तो 29 जून 2018 को 'संजू' सिनेमा घरों में आने ही वाली है।

यह भी पढ़ें: Sonam Wedding: जाह्नवी और खुशी को लेकर मनीष मल्होत्रा के घर पहुंची अंशुला कपूर, देखें तस्वीरें

वैसे, गौर किया जाए तो आने वाले समय में बहुत से एक्टर्स डाकू बनने जा रहे हैं। जिसमें शामिल हैं सुशांत सिंह राजपूत और भूमि पेडनेकर भी। फ़िल्म 'सोनचिरैया' चम्बल के डाकुओं की कहानी है जिसमें सुशांत और भूमि दोनों ही डकैत का किरदार निभा रहे हैं। इस फ़िल्म के बार इमं और कोई जानकारी सामने नहीं आई है मगर, सेट्स से भूमि और सुशांत की कुछ तस्वीरें इन्टरनेट पर ज़रूर वायरल हो रही हैं।

बॉलीवुड में डाकुओं को कई बार स्क्रीन पर पेश किया गया है। और ऐसा नहीं है कि ऑनस्क्रीन डकैती सिर्फ एक्टर्स ने ही की है इसमें एक्ट्रेसेज़ भी शामिल हैं। जैसे कंगना रनौत, जिन्होंने फ़िल्म 'रिवोल्वर रानी' में एक डाकू का ही किरदार निभाया था। हालांकि, यह फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाई थीं।

फ़िल्म 'फंस गए रे ओबामा' में नेहा धूपिया ने भी मुन्नी नाम के एक डाकू का रोल किया था जिसे मर्दों से बेहद नफरत थी। इसके अलावा फ़िल्म 'बंदित क्वीन' में सीमा बिस्वास भी डाकू फूलनदेवी के किरदार में दिखाई दी थीं। यही नहीं, श्रीदेवी ने भी साल 1988 की फ़िल्म 'शेरनी' में डकैत का रोल निभाया था।

इन सभी के अलावा फ़िल्म 'शोले' में गब्बर सिंह के किरदार में अमजद ख़ान को कौन नहीं जानता। 'फ़िल्म 'मेरा गगांव मेरा देश' में विनोद खन्ना, 'गंगा की सौगंध' में अमिताभ बच्चन, 'पान सिंह तोमर' में इरफ़ान ख़ान, 'लज्जा' में अजय देवगन और 'डकैत' में सनी देओल ने भी डाकू का किरदार निभाया था।

यह भी पढ़ें: योद्धा रणबीर का ‘द्रोणाचार्य’ बनेगा ये स्टार, संजू से है तगड़ा कनेक्शन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.