मुंबई। हाल ही में आपने अक्षय कुमार की फ़िल्म 'गोल्ड' का ट्रेलर देखा होगा जिसमें आपने एक झलक टीवी इंडस्ट्री की सबसे चर्चित और बेहतरीन एक्ट्रेस मौनी रॉय की भी देखी होगी। इसके अलावा टीवी से बॉलीवुड में कदम रखने वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट में अंकिता लोखंडे ने भी अपना नाम दर्ज करवाया है। यह तो आप जानते ही होंगे कि अंकिता कंगना रनौत के साथ फ़िल्म 'मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ़ झांसी' में झलकारी बाई के किरदार में नज़र आएंगी। वैसे, गुड न्यूज़ यह है कि अब एक और डेली सोप की बहु अपना बॉलीवुड डेब्यू करने जा रही हैं।

यह बहु है शो 'ससुराल सिमर का' की सिमर याने दीपिका कक्कड़। जी हां, दीपिका अब सिल्वर स्क्रीन पर छाने वाली हैं। जे पी दत्ता की फ़िल्म से वो अपना बॉलीवुड डेब्यू करेंगी जो इसी साल रिलीज़ होगी। दीपिका ने इस गुड न्यूज़ को अपने सोशल अकाउंट पर 'पलटन' के पोस्टर को शेयर करते हुए दी। इस फ़िल्म में अर्जुन रामपाल और हर्षवर्धन राणे भी हैं।

यह भी पढ़ें: V'Day Special: साल भर चलेगा सिल्वर स्क्रीन पर रोमांस, कुछ पुराने तो कुछ नए चेहरों की दिखेगी केमिस्ट्री

 

 

 

What better could I ask for than being a part of a #JPDuttaFilm as my first one!! Such an honour to join the #Paltan

A post shared by Dipika (@ms.dipika) on

कोई एक्टिंग सीख कर कोई बिना सीखे, कोई स्टार परिवार से तो कोई 'टीवी इंडस्ट्री' से धीरे धीरे अपने क़दम बॉलीवुड की तरफ़ बढ़ा रहा है। बॉलीवुड इंडस्ट्री भी मानों इन सभी का दिल खोल कर स्वागत करती है मगर, यहां टिक पाना सबके बस की बात नहीं है। कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने टीवी इंडस्ट्री से बॉलीवुड की तरफ़ रुख़ किया। कुछ को लोगों ने पसंद किया तो कुछ फिर से स्माल स्क्रीन की तरफ़ लौट गईं। पर ये सिलसिला कभी न ख़त्म होने जैसा है, आइये आपको मिलाते हैं टीवी से बॉलीवुड में क़दम रख चुकी और क़दम रखने वालीं ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों से।

यह भी पढ़ें: Pad Man screening: अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना के अलावा ये स्टार्स भी आये नज़र, देखें चुनिंदा तस्वीरें

टीवी सीरियल 'कसम से' से पॉपुलर होने के बाद प्राची ने भी रखा बॉलीवुड में क़दम। फ़िल्म 'रॉक ऑन', वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई', 'बोल बच्चन' जैसी कई फ़िल्मों में प्राची ने काम किया और तारीफें बटोरी।

फ़िलहाल शो 'ये है मोहब्बतें' की शगुन से टीवी प्रेमियों के दिलों को इम्प्रेस करने वाली अनीता ने भी बॉलीवुड की तरफ़ रुख़ किया था हालांकि, उनकी फ़िल्में 'कुछ तो है' और 'कृष्णा कॉटेज' बॉक्स ऑफिस पर कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाई।

शो 'शरारत' की फेम श्रुति सेठ भी इस लिस्ट में शामिल होती हैं। हालांकि, इनकी भी फ़िल्मों को कुछ ख़ास रिस्पोंस नहीं मिला। श्रुति ने आमिर ख़ान की फ़िल्म 'फनाह' में भी भी काजोल की फ्रेंड का किरदार निभाया था। इसके अलवा श्रुति फ़िल्म 'ता रा रम पम', 'राजनीती' और 'आगे से राईट' जैसी कई फ़िल्मों में भी दिखाई दी हैं।

शो 'कहीं तो होगा' और 'होंगे जुदा न हम' से आमना शरीफ़ ने टीवी इंडस्ट्री में क़दम रखा और इसके बाद उन्होंने भी रुख़ किया बॉलीवुड की तरफ़। इनकी filmography में शामिल हैं, 'आलू चाट' और 'एक विलन' लेकिन बॉलीवुड करियर इनका भी ठप्प हो गया।

साल 2013 में 'ग्रैंड मस्ती' के पहले करिश्मा तन्ना ने साल 2005 में फ़िल्म 'दोस्ती: फ्रेंड्स फॉरएवर' में भी काम किया था। करिश्मा के टीवी सफ़र की बात की जाए तो करिश्मा को सबसे पहले शो 'क्यूंकि सास भी कभी बहु थी', कहीं तो मिलेंगे' 'शरारत'...में देखा गया था और करिश्मा कई रियलिटी शो का भी हिस्सा रहीं हैं।

इन सभी के अलावा टीवी इंडस्ट्री की कई ऐसी अभिनेत्रियां भी हैं जिन्होंने बॉलीवुड में पूरी तरह अपने पैर जमा लिए हैं। जैसे, विद्या बालन, साक्षी तनवर, यामी गौतम और मोना सिंह।

Posted By: Shikha Sharma