Move to Jagran APP

Adipurush पर शुरू किया काम, फिल्म में दिखेगी शानदार वीएफएक्स तकनीक

निर्माता-निर्देशक ओम राउत की फिल्म आदिपुरुष काफी समय से चर्चा में हैं। यह फिल्म रामायण पर आधारित है। फिल्म आदिपुरुष में साउथ सिनेमा के दिग्गज अभिनेता प्रभास और बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान मुख्य भूमिका में नजर आएंगे।

By Anand KashyapEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 11:27 AM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 11:38 AM (IST)
Adipurush पर शुरू किया काम, फिल्म में दिखेगी शानदार वीएफएक्स तकनीक
फिल्म आदिपुरुष का पोस्टर, तस्वीर : ट्विटर

नई दिल्ली, जेएनएन। निर्माता-निर्देशक ओम राउत की फिल्म आदिपुरुष काफी समय से चर्चा में है। यह फिल्म रामायण पर आधारित है। फिल्म आदिपुरुष में साउथ सिनेमा के दिग्गज अभिनेता प्रभास और बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। फिल्म में राम का किरदार प्रभास जबकि रावण का किरदार सैफ अली खान करने वाले हैं।

loksabha election banner

इस बीच आदिपुरुष के निर्देशक ओम राउत ने इस फिल्म से जुड़े वीएफएक्स पर काम शुरू कर दिया है। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर दी है। ओम राउत ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर अपनी तस्वीर साझा करते हुए लिखा, 'मोशन कैप्चर शुरू'। अंग्रेजी वेबसाइट टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार 19 जनवरी से फिल्म आदिपुरुष टेस्ट शूटिंग शुरू हो चुकी है।

खबर के अनुसार इस फिल्म में ऐसी तकनीकों का इस्तेमाल किया जाएगा जो सामान्य तौर पर इंटरनेशनल सिनेमा में इस्तेमाल होती है। फिल्म में वीएफएक्स का अच्छा-खासा इस्तेमाल किया जाएगा। यह वीएफएक्स ऐसे होंगे जोकि दर्शकों ने अभी तक किसी भारतीय फिल्म में नहीं देखे होंगे। फिलहाल फिल्म आदिपुरुष की शूटिंग बंद स्टूडियों में होगी ताकि वास्तविक शूटिंग से पहले पूरा प्रैक्टिस किया जा सके।

वहीं फिल्म आदिपुरुष की वास्तविक शूटिंग फरवरी से शुरू की जाएगी, लेकिन सैफ अली खान फिल्म की शूटिंग में मार्च के बाद भाग लेंगे। करीना कपूर गर्भवती है और वह जल्द अपने दूसरे बच्चे को जन्म देने वाली है। जिसके चलते सैफ अली खान फिल्म आदिपुरुष की शूटिंग मार्च से शुरू करेंगे। वहीं हाल ही में इस बारे में बताते हुए निर्देशक ओम ने कहा था, 'सैफ अली खान और प्रभास फिल्म की तैयारी पिछले तीन-चार महीने से कर रहे हैं। मेरी टीम फिल्म की शूटिंग शुरू होने की कगार पर है। फिल्म की तैयारियों का अंतिम शेड्यूल चल रहा है। मैं जहां से देख रहा हूं, सैफ अली खान अभी पिता बनने वाले है। इसलिए वह छुट्टी पर हैं और मार्च में शूटिंग शुरू करेंगे। यह एक अद्भुत कहानी है। हम फिल्म की शूटिंग अगस्त में पूरी कर लेंगे।'

वहीं इससे पहले सैफ अली खान ने एक विवाद को जन्म दिया था, जब उन्होंने कहा था कि इस फिल्म में सीता के अपहरण को जस्टिफाई करने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा था, 'राक्षस किंग बनना दिलचस्प है लेकिन हम उसे मानवीय बनाने का प्रयास करेंगे। हम सीता के अपहरण और प्रभु राम के साथ युद्ध को जस्टिफाई करने का प्रयास करेंगे।' हालांकि सैफ अली खान ने बाद में इस विवादित वक्तव्य के लिए माफी भी मांगी थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.