Move to Jagran APP

Urmila Matondkar Career: फिल्मों में हिट थीं उर्मिला, राजनीति में ज्यादा दूर नहीं चल पाई गाड़ी

Actress Urmila Matondkar Resigned From Congress एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। ऐसे में जानते हैं आखिर उनकी फिल्मी सफर कैसा रहा था..

By Mohit PareekEdited By: Published: Tue, 10 Sep 2019 04:05 PM (IST)Updated: Tue, 10 Sep 2019 04:06 PM (IST)
Urmila Matondkar Career: फिल्मों में हिट थीं उर्मिला, राजनीति में ज्यादा दूर नहीं चल पाई गाड़ी
Urmila Matondkar Career: फिल्मों में हिट थीं उर्मिला, राजनीति में ज्यादा दूर नहीं चल पाई गाड़ी

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्ट्रेस और फिर नेता बनीं उर्मिला मातोंडकर ने कांग्रेस का दामन छोड़ दिया है। उर्मिला ने लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के साथ जाने का फैसला किया था और फिर कांग्रेस के बैनर के तले नॉर्थ मुंबई से चुनाव भी लड़ा। हालांकि, उन्हें चुनाव में हार का सामना करना पड़ा और अब उन्होंने कांग्रेस को अलविदा कह दिया है।

loksabha election banner

एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर का कहना है कि उन्होंने कांग्रेस के आपसी कलह की वजह से यह फैसला लिया है। उर्मिला ने कांग्रेस से अलग होने के साथ ही पार्टी पर कई आरोप लगाए हैं और खुद का इस्तेमाल होने की बात कही है। ऐसे में जानते हैं राजनीति में कुछ खास करने में नाकाम रहीं उर्मिला ने अपने फिल्मी करियर में कितना मुकाम हासिल किया था...

उर्मिला जब फिल्मी गलियों में हिट फिल्में देने के लिए जानी जाती थीं, तब भी वो अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से सुर्खियों में रहती थीं। आज भले ही उर्मिला फिल्मों से दूर हैं, लेकिन 90 के दशक और साल 2000 के आस-पास में उन्होंने कई हिट फिल्में की थीं। वैसे तो उर्मिला ने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर 1983 में मासूम फिल्म से करियर की शुरुआत की थी और बाद में फिल्म चमत्कार में लीड एक्ट्रेस के तौर पर बड़े पर्दे पर दिखाई दीं। वहीं उन्होंने टीवी पर भी काम किया है।

 

View this post on Instagram

💕💕💕

A post shared by Urmila Matondkar (@urmilamatondkarofficial) on

उन्होंने कई फिल्में की, लेकिन उनकी फिल्म रंगीला उस वक्त उनके लिए काफी अहम रही। कहा जाता है कि फिल्म रंगीला से उन्हें अलग पहचान मिलीं और इसी फिल्म के लिए उन्हें फिल्म फेयर से भी सम्मानित किया गया था। इसके अलावा उन्हें तेजाब, ओम जय जगदीश, सत्या, जुदाई जैसी कई फिल्मों में काम किया। वैसे तो 2014 में एक मराठी फिल्म अजोबा में दिखाई देने के बाद कोई फिल्म नहीं की। हालांकि पिछले साल उन्होंने फिल्म ब्लैकमेल में स्पेशल एपिरिएंस के तौर पर काम किया था।

ऐसा नहीं है कि उर्मिला ने सिर्फ हिंदी फिल्मों में काम किया है, इसके अलावा वो तेलुगू, मलयालम, मराठी फिल्मों में भी अपना जलवा दिखा चुकी हैं। वहीं एक बार उर्मिला अपनी शादी को लेकर काफी सुर्खियों में आ गई थीं, क्योंकि उन्होंने 42 साल की उम्र में अपने से 9 साल छोटे कश्मीरी बिजनेसमैन मोहसिन से शादी की थी। वहीं उर्मिला और रामगोपाल वर्मा को लेकर भी कई गॉसिप हुई और बाद में कहा जाने लगा कि राम गोपाल वर्मा की वजह से उर्मिला को करियर में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। हालांकि, वो अपनी फिटनेस को लेकर काफी अवेयर हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.