Move to Jagran APP

टॉप 10 अभिनेता की आंधी में हिल गया बॉक्स ऑफिस

खान इस साल टॉप पर बने रहे। यह साल बॉलीवुड के तीनों खान के नाम रहा। सलमान के अलावा आमिर खान और शाहरुख खान को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया। इसके अलावा न सिर्फ खान ने दर्शकों के दिलों पर राज किया। इसके अलावा इस साल मनोज बाजपेई और नवाजुद्दीन सिद्दकी के अभिनय ने भी दर्शकों को खासा आकर्षित किया।

By Edited By: Published: Tue, 25 Dec 2012 03:48 PM (IST)Updated: Tue, 25 Dec 2012 03:58 PM (IST)
टॉप 10 अभिनेता की आंधी में हिल गया बॉक्स ऑफिस

सलमान खान इस साल टॉप पर बने रहे। यह साल बॉलीवुड के तीनों खान के नाम रहा। सलमान के अलावा आमिर खान और शाहरुख खान को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया। इसके अलावा न सिर्फ खान ने दर्शकों के दिलों पर राज किया। इसके अलावा इस साल मनोज बाजपेई और नवाजुद्दीन सिद्दकी के अभिनय ने भी दर्शकों को खासा आकर्षित किया।

loksabha election banner

सलमान खान- इस साल सलमान खान नंबर एक पर रहे। सलमान की इस साल दो सुपरहिट फिल्में रही। एक था टाइगर में सलमान ने जासूस की भूमिका निभाई और दबंग 2 में दयालू पुलिसकर्मी की भूमिका निभाते नजर आए सल्लू मियां।

दूसरे स्थान पर रणबीर कपूर रहे। रणबीर ने बेहतरीन फिल्में रॉकस्टार व बर्फी दीं। उनकी फिल्मों ने दर्शकों को हंसाया भी और रुलाया भी। अनुराग बसु के निर्देशन में बनी बर्फी में उन्होंने एक गूंगे-बहरे लड़के मर्फी का किरदार किया है। उनकी दोनों फिल्मों को काफी संख्या में युवा दर्शक मिले।

तीसरे स्थान पर रहे आमिर की रोमांचक फिल्म तलाश को बॉक्सऑफिस पर मिलीजुली प्रतिक्रिया मिली। आलोचकों को फिल्म की पटकथा प्रभावशाली नहीं लगी लेकिन आमिर की एक पुलिसकर्मी की भूमिका दर्शकों को पसंद आई।

शाहरुख खान की यश चोपड़ा के निर्देशन में बनी जब तक है जान बॉक्सऑफिस पर कोई कमाल नहीं कर सकी। इसे दर्शकों की मिलीजुली प्रतिक्रिया मिली और आलोचकों को शाहरुख की एक प्रेमी लड़के की भूमिका में कोई दम नहीं दिखा।

अक्षय कुमार की इस साल छह फिल्में हाउसफुल 2, राउडी राठौर, जोकर, ओह माई गॉड व खिलाड़ी 786 प्रदर्शित हुईं। अक्षय अभिनीत सभी फिल्में तो सफल नहीं रहीं लेकिन कुछ फिल्मों ने 100 करोड़ रुपये के क्लब में जगह बनाई।

अजय देवगन ने बोल बच्चन और सन ऑफ सरदार फिल्में दीं। बोल बच्चन में अजय के किरदार के अंग्रेजी प्रेम ने दर्शकों को खूब गुदगुदाया। सन ऑफ सरदार में उनकी एक सरदार की भूमिका को भी काफी पसंद किया गया।

पान सिंह तोमर में अभिनय के लिए इरफान को न केवल दर्शकों का प्यार मिला बल्कि आलोचकों की भी प्रशंसा मिली। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छा व्यवसाय किया।

मनोज बाजपेयी ने गैंग्स ऑफ वासेपुर व चटगांव फिल्में दीं। उनकी दोनों ही फिल्मों में उनके अभिनय को सराहना मिली।

नवाजुद्दीन सिद्दिकी को भी गैंग्स ऑफ वासेपुर में अभिनय के लिए प्रशंसा मिली। कहानी व तलाश में भी उनके अभिनय को सराहा गया।

संजय दत्त ने अग्निपथ में जहां खलनायक कांचा चीना का किरदार किया वहीं सन ऑफ सरदार के अपने किरदार से दर्शकों को खूब हंसाया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.